गर्भवती महिला से बदसलूकी मामले में NHRC ने गहलोत सरकार से चार सप्ताह में मांगा जवाब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में राज्य सरकार और पुलिस विभाग को नोटिस भेजा है।
गर्भवती महिला से बदसलूकी मामले में NHRC ने गहलोत सरकार से चार सप्ताह में मांगा जवाब
गर्भवती महिला से बदसलूकी मामले में NHRC ने गहलोत सरकार से चार सप्ताह में मांगा जवाब

जयपुर, हि.स.। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में राज्य सरकार और पुलिस विभाग को नोटिस भेजा है। आयोग ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। एनएचआरसी ने प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद जांच की स्थिति और अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा है।

निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला सामने आया

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने कहा था कि प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में 21 वर्षीय एक आदिवासी महिला को उसके पति द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला सामने आया है। आयोग ने कहा है कि अगर मीडिया में प्रकाशित खबर सही पाई जाती है, तो यह पीड़िता के मानवाधिकारों के उल्लंघन के गंभीर मुद्दे को उठाती है।

चार सप्ताह के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी

एनएचआरसी ने राजस्थान के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट में मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद जांच की स्थिति और अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा गया है। आयोग ने कहा कि वह महिला की स्वास्थ्य स्थिति के साथ-साथ इस बारे में भी जानना चाहता है कि प्रशासन ने उसे किसी प्रकार का मुआवजा दिया है या नहीं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in