Jaipur News: 450 रूपए में सरकार का LPG सिलेंडर देने से इंकार, राज्यसभा में इंकार के बाद सवालों में घिरी भाजपा

Rajasthan: विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था।
LPG Gas Cylinder
LPG Gas Cylinderraftaar.in

राजस्थान, रफ्तार डेस्क। विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। राज्यसभा में सांसद अली खान ने सोमवार को इस विषय में सवाल पूछ कर राजनीती गलियारे में हलचल पैदा कर दी है। उन्होंने सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार ने हाल ही में राजस्थान में 450 रूपए में LPG सिलेंडर देने की घोषणा की है या केंद्र सरकार यूपी समेत पूरे भारत में 450 रूपए में LPG सिलेंडर देने की सोच रही है। राज्यसभा सांसद जावेद अली खान के सवालों का जवाब देते हुए पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने सदन में कहा कि भारत सरकार ने राजस्थान में 450 रूपए में LPG सिलेंडर देने की कोई घोषणा नहीं की है।

सरकार को इसे लागू करने में काफी मशक़्क़त करनी पड़ेगी

भाजपा ने राजस्थान में अपने घोषणा पत्र में पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपये LPG सिलेंडर देने का वादा किया था। वहीं भाजपा ने मध्यप्रदेश में भी 450 रूपए में LPG सिलेंडर देने का वादा किया था। प्रदेश की जनता के साथ साथ पूरे देश की जनता को आशा थी कि सरकार गैस सिलेंडर 450 रूपए कर सकती है। अब संसद में भी इस मुद्दे पर सवाल उठने से राजनीति गरमा गयी है। जहाँ सरकार को इसे लागू करने में काफी मशक़्क़त करनी पड़ेगी, क्यूंकि उन्हें अपना बजट भी देखना होगा। वहीं विपक्ष को एक बड़ा मुद्दा मिल गया है।

इतना आसान नहीं वादों को पूरा करना

विधानसभा चुनावों में राजस्थान और मध्य प्रदेश में LPG गैस सिलेंडर 450 रूपए में देने का वादा करने के बाद, भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश के साथ साथ छत्तीसगढ़ में भी बहुमत के साथ जीत मिली। अब तीनो राज्यों में भाजपा की सरकार है। अब देखना होगा कि क्या तीनो राज्यों के मुख्यमंत्री इन वादों को पूरा कर पाएंगे। जहाँ तक उनके वादों को पूरा करने का सवाल है, उसे पूरा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जरूर सोच रहे होंगे और केंद्रीय नेतृत्व की भी इसको लेकर नींद उड़ी हुई होगी। इस वादे को पूरा करने के लिए सरकारी खजाने को देखना होगा। अगर सरकार इसे लागू करती है तो दूसरी तरफ उनके बजट में समस्या आने से दूसरी योजनाओ पर कुप्रभाव पड़ेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.