नूंह हिंसा पर अजमेर दरगाह के दीवान ने की शांति और सद्भाव कायम रखने की अपील

दरगाह दीवान ने कहा कि हमें हमारे इस महान देश को नफरत और सांप्रदायिकता के इस भंवर से बचाना होगा। हमारा प्यारा देश भारत आज दुनिया में हर स्तर पर नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।
अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन
अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन

अजमेर, हि.स.। हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने अपील की है कि समाज में शांति और सद्भाव कायम करने के लिए धर्मगुरु और समाज के जिम्मेदार व्यक्तियों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के सभी जिम्मेदार राजनेताओं से अपील करता हूं कि वह अपनी भाषा पर संयम रखें। ऐसा कोई बयान ना दें, जिससे लोगों के जज्बात भड़क जाएं। याद रखें उनकी राजनीति इस देश से बढ़कर नहीं है। देश में शांति बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है।

समाज के लिए पीड़ादायक

विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने ट्वीट करके कहा कि देश का मौजूदा माहौल, विशेष रूप से हरियाणा के नूंह व अन्य जिलों में हो रही घटनाएं किसी भी सभ्य समाज के लिए पीड़ादायक और हानिकारक है। उन्होंने कहा कि हमें समय रहते समाज में घुल रहे नफरत और सांप्रदायिकता को नष्ट करना होगा, वरना यह सांप्रदायिकता देश के नौजवानों के भविष्य के साथ-साथ देश को भी गलत दिशा में ले जाएगी। हरियाणा के सभी धर्म और पंथ के लोगों से अपील करता हूं कि सभी शांति और धैर्य से काम लेकर एक जिम्मेदार हिंदुस्तानी होने का सबूत दें। समाज के दोनों तरफ के जिम्मेदार आगे आकर मौजूदा माहौल को शांत करने के सार्थक प्रयास करें।

भारत हर दिन गढ़ रहा नया कीर्तिमान

दरगाह दीवान ने कहा कि हमें हमारे इस महान देश को नफरत और सांप्रदायिकता के इस भंवर से बचाना होगा। हमारा प्यारा देश भारत आज दुनिया में हर स्तर पर नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। ऐसे समय में इस देश को एकता और अखंडता की जरूरत है। इसलिए सब अपने-अपने व्यक्तिगत और राजनीतिक हितों से ऊपर उठकर देश की एकता अखंडता और देश में शांति कायम करने का काम करें और समाज में फैल रही आपसी नफरत को खत्म करने में अपना योगदान दें।

बीएसएफ और पुलिस ने हथीन में किया मार्च

वहीं, नूंह जिले में सांप्रदायिक दंगे के बाद राज्य सरकार ने हथीन की सुरक्षा का जिम्मा एसीपी अमित यशवर्धन को सौंपा है। गुरुवार सुबह एसीपी अमित यशवर्धन व डीएसपी सुरेश कुमार भड़ाना ने बीएसएफ के जवानों के साथ हथीन के गहलब रोड से मेन बाजार एवं लालदास मंदिर तक पैदल मार्च किया। इस अवसर पर उनके साथ शहर पुलिस चौकी इंचार्ज शिवकुमार व एवीटी स्टाफ हथीन के इंचार्ज प्रदीप कुमार भी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। उन्होंने फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से शांति बनाए रखने व अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in