युवक ने शादी के लिए मैरिज ब्यूरो से किया संपर्क, फ्रॉड युवती ने ऐंठे 3.18 लाख रुपए

Marriage Fraud News: परिवार वालों का कहना है कि निधि अग्रवाल और उसके परिवार के लोगों ने मिलकर उसके साथ ठगी कर ली। इन लोगों ने कभी कपड़ों के नाम तो कभी मोबाइल रिचार्ज के नाम रूपए ऐंठते रहे।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

जोधपुर, एजेंसी। शहर के महामंदिर पावटा बी रोड पर रहने वाले एक अविवाहित युवक जयपुर के एक मैरिज ब्यूरो के चक्कर में पड़ गया। ब्यूरो वाले एक लडक़ी के नंबर दिए। बाद में लडक़ी और उसके घरवालों ने साजिश रच कर स्थानीय युवक से 3.18 लाख से ज्यादा रूपए ऐंठ लिए। आखिर में शादी में मुकरने के साथ कहा कि वह कई युवकों से रूपए ऐंठ चुकी है। पीड़ित ने अब महामंदिर थाने में इस बाबत केस दर्ज करवाया है। पावटा बी रोड वीर दुर्गादास कॉलोनी निवासी हितेश जैन पुत्र पृथ्वीराज बाफना के साथ यह ठगी हुई।

पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 4500 रुपए भरे

रिपोर्ट में बताया कि वह अविवाहित है। साल 2019 में वह 26 साल का हो गया था। उसकी शादी नहीं होने पर किसी परिचित ने उसे जयपुर स्थित साक्षी मैरिज ब्यूरो के नंबर दिए। बाद में मैरिज ब्यूरो से संपर्क कर उसने रजिस्टे्रशन के नाम पर 4500 रुपए भरे। इसके बाद मैरिज ब्यूरो की तरफ से उसे दस बारह लड़कियों के नंबर के साथ फोटो आदि दिखाए गए थे। इस पर एक लडक़ी निधि अग्रवाल के नंबर दिए गए। बाद में उसने निधि अग्रवाल से बातचीत के साथ व्यवहार बनाया। वह उसके परिवार से भी मिला और अपने बारे में सारी जानकारी दीं। फिर दोनों के बीच में वार्तालाप शुरू हो गया।

युवक से मोबाइल रिचार्ज के नाम पर रुपए ऐंठे

परिवार वालों का कहना है कि निधि अग्रवाल और उसके परिवार के लोगों ने मिलकर उसके साथ ठगी कर ली। इन लोगों ने कभी कपड़ों के नाम तो कभी मोबाइल रिचार्ज के नाम रूपए ऐंठते रहे। निधि के खुद के कपड़ों, मोबाइल, ईयरफोन फैंसी आइटम आदि के नाम पर, उसकी मां के मोबाइल रिचार्ज के नाम तकरीबन 3.18 लाख रूपए 2019 से लेकर 2022 तक ऐंठ लिए। आखिर में उसने शादी से इंकार कर दिया और कहा कि वह कई लोगों से रूपए ऐंठ चुकी है। वह 2022 मेंंं किसी अन्य शादी रचाने की बात करने लगी। उसके साथ कृत्य में उसका पुरूष साथी सागर नाम का शख्स भी था। महामंदिर पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर अब निधि अग्रवाल , उसकी मां कांता, शुभम, सागर आदि के खिलाफ धोखाधड़ी में के स दर्ज किया है। यह लोग जयपुर के रहने वाले बताए जाते है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in