Rahul Kaswan News: राजस्थान में भाजपा को लगा बड़ा झटका, सांसद राहुल कस्वां ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

Rahul Kaswan Joins Congress: राजस्थान के चूरू से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राहुल कस्वां ने आज सोमवार को कमल का साथ छोड़ कर कांग्रेस के 'हाथ' के साथ जाने का फैसला किया है।
Rahul Kaswan Joins Congress
Rahul Kaswan Joins CongressRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव से राजस्थान में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान के चूरू से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राहुल कस्वां ने आज सोमवार को कमल का साथ छोड़ कर हाथ के साथ जाने का फैसला किया है। आज राहुल कस्वां ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बताया जा रहा है कि कस्वां टिकट कटने से नाराज थे, इसलिए उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कस्वां को पार्टी में शामिल करवा लिया है।

राहुल कस्वां को मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी में शामिल

राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी में शामिल करवाया। इस मौके पर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया इस्तीफा

भाजपा से इस्तीफा देते हुए राहुल कस्वां ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #MeraChuruLoksabhaParivar के साथ लिखा 'राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार...मेरे परिवारजनों! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं।' इसके बाद उन्होंने समस्त भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा जी, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं श्री अमित शाह जी का आभार प्रकट किया। जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया। उन्होंने आगे कहा कि विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया।

बीजेपी ने देवेंद्र झाझरिया को बनाया उम्मीदवार

आपको बता दें कि 2 मार्च को बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने चूरू सीट से पैरालंपिक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया था। इस फैसले पर कस्वां ने नाराजगी जताई थी। उन्होंने इसके साथ ही 8 मार्च को शक्ति प्रदर्शन भी किया था। इसी के बाद से कस्वां के कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी थी। माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें चूरू सीट से उम्मदीवार बना सकती है।

Related Stories

No stories found.