Rajasthan: भजनलाल शर्मा ने CM पद की शपथ ली, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी ली डिप्टी सीएम की शपथ

Rajasthan: भाजपा विधायक दल के नेता भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।
Bhajan Lal Sharma, Prem Chand Bairwa and Diya Kumari
Bhajan Lal Sharma, Prem Chand Bairwa and Diya Kumariraftaar.in

जयपुर, (हि.स.)। भाजपा विधायक दल के नेता भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल पर आयोजित समारोह में शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री शर्मा के साथ उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उप मुख्य मंत्री पद की शपथ ली। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अनेक केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

शपथ लेने से पहले सीएम ने पत्नी गीता देवी के साथ गोविंददेवजी के दर्शन किये

शपथ लेने से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर के गोविंददेवजी मंदिर में पहुंचे। शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेव जी के दर्शन किए। पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की। आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन भी है। भजन लाल शर्मा राज्य के 14वें मुख्यमंत्री बनें है।

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी डिप्टी सीएम की शपथ ली

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी डिप्टी सीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी मौजूद रहे। गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर मेंअल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू हो गया था। समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई। आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहा।

बीजेपी शासित राज्यों के सीएम हुए शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, असम सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा सीएम मनोहरलाल, एमपी सीएम डॉ.मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने बहुमत हासिल किया है। 199 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीती है। जबकि कांग्रेस को 69 सीटों पर जीत मिली है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in