Train Derail: अजमेर में मालगाड़ी और साबरमती सुपरफास्ट ट्रेन के बीच टक्कर, 4 डिब्बे पटरी से उतरे, 13 लोग घायल

Rajasthan News: अजमेर में मदार रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकराने के बाद साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अबतक 13 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है।
Sabarmati-Agra Train Accident in Ajmer
Sabarmati-Agra Train Accident in Ajmer Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजस्थान के अजमेर में रविवार-सोमवार की देर रात मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अबतक 13 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है।

हादसे में 13 लोग घायल

इस घटना के बारे में उत्तर पश्चिम रेलवे के CPRO शशि किरण ने कहा कि ''साबरमती से आगरा जा रही गाड़ी संख्या 12548 आज अजमेर के मदार में होम सिग्नल के पास पटरी से उतर गई है। हालांकि CPRO ने बताया कि अबतक 13 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, "रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए। हालांकि, जिन लोगों को चोटें आईं, उन्हें जल्द ही नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।" घटना के दौरान ट्रेन में कई यात्रियों के सवार होने की सूचना है। रेलवे अधिकारियों ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर एक सहायता डेस्क स्थापित की है और सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 0145-2429642 जारी किया है।

हादसे के बाद कई ट्रेनों का मार्ग बदला

पिछले महीने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन के पास रायनपाडु में एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे। साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन घटना के बाद कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है। जिससे उनके शेड्यूल में देरी होगी। ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरने के कारण रेलवे ट्रैक का भारी नुकसान हुआ है। जल्द ही इस मार्ग की मरम्मत कार्य में जुट जाएगी।

ट्रेन हादसें की कई खबरे आ रहीं सामने

इससे पहले भी पिछले साल सितंबर में दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर हजरत निजामुद्दीन से पुणे के लिए चलने वाली दर्शन सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12494) तड़के डिरेल हो गई थी। यह ट्रेन हादसा मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अमरगढ़ से पंचपिपलिया के बीच आज सुबह पौने सात बजे के आसपास हादसा हुआ था। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना फिलहाल नहीं प्राप्त हुई है। देश में साल 2023 से ट्रेन हादसों में बढ़ोतरी हुई है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.