अधिवक्ता जुगराज हत्याकांड: एमजीएच मोर्चरी पर प्रदर्शन

अधिवक्ताओं की वाहन रैली को लेकर पुलिस ने माकूब बंदोबस्त करते यातायात को डायवर्ट कर दिया। जिससे कई वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ा। अधिवक्ता शनिवार से विरोध प्रदर्शन करते आ रहे है।
अधिवक्ता जुगराज हत्याकांड: एमजीएच मोर्चरी पर प्रदर्शन

जोधपुर, एजेंसी। अधिवक्ता जुगराज चौहान हत्याकांड में मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं अधिवक्ता प्रोटेक्शन कानून के लिए जोधपुर में बुधवार को भी अधिवक्ताओं ने तीसरे दिन न्यायिक कार्यों का बहिष्कार जारी रखा। दोपहर में अधिवक्ताओं ने विशाल वाहन रैली निकली और जोरदार प्रदर्शन किया। वाहन रैली बाद में एमजीएच मोर्चरी के बाहर पहुंची और वहां पर धरना देने के साथ खूब शोर शराबे के साथ विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने आज फिर अपनी मांगों को दोहराते हुए राज्य सरकार से जल्द सुनवाई को कहा। अन्यथा अनिश्चितकाल तक हड़ताल की चेतावनी दी है। इनका जोधपुर बंद का भी जल्द आहृान किया जा सकता है।

न्यायिक कार्यों के बहिष्कार की घोषणा

अधिवक्ताओं की वाहन रैली को लेकर पुलिस ने माकूब बंदोबस्त करते यातायात को डायवर्ट कर दिया। जिससे कई वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ा। अधिवक्ता शनिवार से विरोध प्रदर्शन करते आ रहे है। रविवार को मुख्यमंत्री जोधपुर आए तब उन्हें घटनाक्रम से अवगत कराया गया था। मगर वे बिना आश्वासन दिए चले गए। इसके बाद अधिवक्ता लामबद्ध हो गए और मुआवजा सहित अन्य मांगों को लेकर न्यायिक कार्यों के बहिष्कार की घोषणा कर डाली।

पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया

माता का थान पुलिस थाना क्षेत्र में मोहल्ला वाला बास निवासी अधिवक्ता जुगराज चौहान की शनिवार की देर शम को जमीन विवाद के चलते हत्या की गई थी। उन्हें हत्यारों ने बेरहमी से मार डाला था। जिस पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। जोकि अभी पुलिस अभिरक्षा में है। हत्यारें गिरफ्तार किए जाने के बावजूद अब अधिवक्ता और उसके परिजन शव को नहीं उठा रहे है। वे एक करोड़ मुआवजा, सरकारी नौकरी सहित अधिवक्ता प्रोटेक्शन बिल की मांग कर रहे है।

रैली ने विरोध प्रदर्शन का लिया रूप

अधिवक्ताओं का विरोध प्रदर्शन आज बुधवार को भी जारी रहा। दोपहर में अधिवक्ताओं ने पुराना न्यायालय परिसर से होते हुए महामंदिर, पावटा चौराहा, सोजती गेट से होते हुए एमजीएच मोर्चरी तक विशाल वाहन रैली निकाली। बाद में रैली यहां पहुंचने पर विरोध प्रदर्शन में बदल गई। जहां कई अधिवक्ताओं ने रैली सभा को संबोधित किया।



मंगलवार को पुलिस, जिला प्रशासन और अधिवक्ताओं के साथ शाम तक वार्ता चली थी। मगर मांगों पर सहमति नहीं बनने पर अधिवक्ता जुगराज चौहान का शव आज भी नहीं उठाया जा सका। शव पिछले पांच दिनों से एमजीएच की मोर्चरी में रखा हुआ है। अधिवक्ताओं का न्यायिक कार्य बहिष्कार फिलहाल जारी है। प्रदेश भर में इसकी लेकर अब विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदेश भर के अधिवक्ता न्यायिक कार्य बहिष्कार पर जा सकते है।


Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in