पंजाब पुलिस की गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के 44 ठिकानों पर छापेमारी जारी, जानकारी देने वालों को मिलेगा ईनाम

गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े सभी संदिग्धों पर पंजाब पुलिस का ऑपरेशन जारी।
गोल्डी बराड़
गोल्डी बराड़google

चंडीगढ़, (हि.स.)। कनाडा में बैठकर भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथियों पर शिकंजा कसते हुए गुरुवार को प्रदेश भर में छापेमारी अभियान चलाया गया। यह अभियान सुबह सात बजे से चल रहा है। पंजाब पुलिस की टीमों ने आज सुबह एक साथ मोगा, फिरोजपुर, तरनतारन तथा अमृतसर आदि जिलों में छापेमारी अभियान चलाया।

गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठ कर लॉरेंस बिश्नोई के नेटवर्क को फैलाने, हथियारों की तस्करी, रंगदारी और हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम देता रहा है। गोल्डी बराड़ की तरफ से पंजाब में की गई आपराधिक घटनाओं के बाद एनआईए की तरफ से उस पर यूएपीए लगाया। पंजाब पुलिस ने गुरुवार को यह ऑपरेशन सुबह सात बजे पूरी गोपनीयता के साथ शुरू किया। इसमें गोल्डी बराड़ या लॉरेंस गैंग से जुड़े सभी संदिग्धों को पंजाब पुलिस राउंडअप कर रही है। यह ऑपरेशन आज पूरा दिन चलेगा।

पंजाब पुलिस की यह कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा भारत में गतिविधियां चलाने वाले खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ अपनी जांच तेज करने के एक दिन बाद आई है। एजेंसी ने पाकिस्तान से एक्टिव हरविंदर सिंह संधू उर्फ 'रिंदा' और लखबीर सिंह संधू उर्फ 'लंडा' सहित आतंकवादी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के पांच सदस्यों के बारे में जानकारी देने के लिए नकद इनाम की घोषणा की थी।

Related Stories

No stories found.