Punjab News: पंजाब में बारिश को लेकर सरकार का बड़ा कदम, नुकसान की होगी पूरी भरपाई

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्यभर में हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के नुकसान के एक-एक पैसे की भरपाई करने की घोषणा की है।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

चंडीगढ़, हि.स.। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्यभर में हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के नुकसान के एक-एक पैसे की भरपाई करने की घोषणा की है। बुधवार को यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री मान ने कहा कि वह हालात पर पल-पल नज़र रख रहे हैं और राज्यभर से बाढ़ और नुकसान की बाकायदा रिपोर्ट ले रहे हैं। मान ने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में लोगों की मदद करना राज्य सरकार का फ़र्ज़ है और बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। लोगों की मदद के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिलों में चल रहे राहत कार्यों और पानी के स्तर के बारे में राज्यभर में ज़िला प्रशासन निगरानी रख रहा है।

बाढ़ से प्रभावित हर शख्स को मिलेगी राहत

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के दूर-दराज में बैठे बारिश और बाढ़ से प्रभावित आखि़री व्यक्ति तक राहत पहुंचायी जाएगी। जिससे लोगों को किसी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। मान ने कहा कि राज्य के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य चलाने को प्राथमिकता दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी डैम सुरक्षित हैं और पानी खतरे के निशान से नीचे बह रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि बुधवार शाम तक राज्य में हालात में सुधार होगा।

सभी विधायक मंत्री कार्य क्षेत्र में

मान ने कहा कि सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक और अधिकारी पहले ही अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में तैनात हैं और संकट की इस घड़ी में ज़रूरतमंदों तक जरूरी चीजें पहुंचाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पानी के स्तर को देखते लोगों के जान और माल की रक्षा करने के लिए मशीनरी का व्यापक प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी अपने-अपने जिलों में राहत कामों में तेज़ी ला रहे हैं, जिससे लोगों को राहत दी जा सके।

लोगों की रक्षा में राज्य सरकार का फर्ज

भगवंत मान ने कहा कि भारी बरसात के कारण पैदा हुए हालात में लोगों की रक्षा करना राज्य सरकार का फ़र्ज़ बनता है। उन्होंने कहा कि मंत्री, विधायक और अधिकारी निचले और बाढ़ पक्ष से संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रहे हैं जिससे इन इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाये।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in