अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने बदले नियम : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए कई नियम बदले हैं। राहुल ने अपने संबोधन में हिंडनबर्ग सहित अग्निपथ योजना पर भी सवाल उठाए।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए कई नियम बदले हैं। अडानी समूह को सरकार ने उन कार्यों का भी जिम्मा सौंप दिया जिसमें समूह को कोई अनुभव नहीं था।

ड्रोन सेक्टर में अडानी समूह को कोई अनुभव नहीं

राहुल ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि अडानी समूह को लाभ पहुंचाने के लिए एयरपोर्ट के नियमों में बदलाव किए गए। उन्होंने कहा कि पहले नियम था कि अगर कोई एयरपोर्ट के व्यवसाय में नहीं है तो वह एयरपोर्ट को नहीं ले सकता है। लेकिन इस नियम को मोदी सरकार ने अडानी के लिए बदल दिया और 06 एयरपोर्ट अडानी समूह को सौंप दिए। उन्होंने कहा कि ड्रोन सेक्टर में भी अडानी समूह को कोई अनुभव नहीं था। उस क्षेत्र में भी सरकार ने अडानी समूह को लाभ पहुंचाए हैं।

पीएम मोदी के दबाव में एलआईसी ने निवेश किए

राहुल ने कहा कि वर्ष 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे। लेकिन मोदी सरकार के आते ही वह कुछ वर्षों में दूसरे नंबर पर आ गए। इससे साफ पता चलता है कि मोदी सरकार ने किस तरह से अडानी समूह को लाभ पहुंचाया है। राहुल ने कहा कि अडानी समूह में पीएम मोदी के दबाव में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने निवेश किए। उन्होंने कहा कि अडानी समूह को सरकारी बैंकों ने भी पीएम मोदी के दबाव में लोन दिया।

Related Stories

No stories found.