Bridge Collapse: मिजोरम में बड़ा हादसा, रेलवे का निर्माणाधीन पुल गिरने से 14 मजदूरों की मौत; PM ने जताया दुख

Mizoram Bridge Collapse: मिजोरम के सारंग इलाके में बुधवार को रेलवे का निर्माणाधीन पुल ढह गया। पुल के गिरते ही वहां पर अफरातफरी मच गई है।
मिजोरम में हुआ बड़ा हादसा
मिजोरम में हुआ बड़ा हादसा

आइजोल, रफ्तार डेस्क। मिजोरम से बुधवार की सुबह को बुरी खबर आ रही है। यहां पर एक बड़ा हादसा हो गया है। मिजोरम के सारंग इलाके में बुधवार को रेलवे का निर्माणाधीन पुल ढह गया। पुल के गिरते ही वहां पर अफरातफरी मच गई है।

14 मजदूरों की हुई मौत, बढ़ सकती है संख्या

शुरुआती मिल रही जानकारी के अनुसार इस हादसे में कई मजदूरों की मौत हुई है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने इस हादसे में 14 मजदूरों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि, अपुष्ट सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हुई है। यह हादसा पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास हुआ। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

प्रधानमंत्री ने मिजोरम रेलवे पुल हादसे पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से हुई जनहानि पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर कहा कि मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Related Stories

No stories found.