Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा के बीच NDA को झटका, बीरेन सरकार से कुकी पीपुल्स अलायंस ने वापस लिया समर्थन

Manipur Violence: कुकी पीपुल्स एलायंस (केपीए) ने रविवार (6 अगस्त) को राज्यपाल अनुसुइया उइके को पत्र लिखकर भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा की है।
बीरेन सरकार से कुकी पीपुल्स अलायंस ने वापस लिया समर्थन
बीरेन सरकार से कुकी पीपुल्स अलायंस ने वापस लिया समर्थन

नई दिल्ली, हि.स.। मणिपुर में जारी हिंसा के बीच एन. बीरेन सरकार को झटका लगा है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी दल कुकी पीपुल्स एलायंस (केपीए) ने राज्य सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है।

समर्थन जारी रखने का अब कोई मतलब नहीं

कुकी पीपुल्स एलायंस (केपीए) ने रविवार (6 अगस्त) को राज्यपाल अनुसुइया उइके को पत्र लिखकर भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा की है। केपीए प्रमुख टोंगमांग हाओकिप ने पत्र में कहा है कि मौजूदा टकराव पर लंबा विचार करने के बाद मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के लिए समर्थन जारी रखने का अब कोई मतलब नहीं है। केपीए के पास दो विधायक (सैकुल से के.एच. हांगशिंग और सिंघट से चिनलुंगथांग) हैं।


देशभर में विरोध का सामना करना पड़ रहा

बता दें कि बीते 04 मई 2023 को मणिपुर में मैतई समुदाय को जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में निकाली गई रैली के दौरान भड़की हिंसा अब तक थमी नहीं है। आए दिन अक्सर हिंसा और गोलीबारी की घटनाएं हो रही हैं। हिंसा की इन घटनाओं को लेकर एन. बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार को देशभर में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in