Manipur Violence: कुकी उग्रवादियों ने की किसानों पर गोलीबारी, लोगों का CRPF के खिलाफ किया विरोध

मणिपुर में एक बार फिर किसानों की हत्या का मामला सामने आया है। संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने मंगलवार की सुबह मेइतेई गांव के नारायणसेना मानिंग लौबुक में काम कर रहे किसानों पर कथित तौर पर गोलीबारी की।
Manipur Violence: कुकी उग्रवादियों ने की किसानों पर गोलीबारी
Manipur Violence: कुकी उग्रवादियों ने की किसानों पर गोलीबारी

इंफाल, हि.स.। मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में एक बार फिर किसानों की हत्या का मामला सामने आया है। मणिपुर से प्राप्त अनौपचारिक सूचना के अनुसार संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने मंगलवार की सुबह मेइतेई गांव के नारायणसेना मानिंग लौबुक में धान के खेतों में काम कर रहे किसानों पर कथित तौर पर गोलीबारी की। 38 वर्षीय किसान सालाम जोटिन को सीने में गोली लगी थी। उन्हें तुरंत राज मेडिसिटी ले जाया गया।

स्थानों से गोलीबारी की घटनाओं की भी सूचना मिली

खबरों के अनुसार, कुकी उग्रवादियों की गोलीबारी में कुल नौ लोग घायल हो गए, जब राज्य सुरक्षा बलों और ग्राम स्वयंसेवकों को नारायणसेना मानिंग लौबुक के पश्चिमी हिस्से में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों से मुकाबला करने के लिए संगठित किया गया था। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की जान चली गई। इस बीच, बिष्णुपुर जिले के फुबाला मानिंग और थमनापोकी जैसे स्थानों से गोलीबारी की घटनाओं की भी सूचना मिली है। नारायणसेना की घटना में संगडो गांव का एक संदिग्ध कुकी उग्रवादी भी घायल हो गया और बाद में जिला अस्पताल चूड़ाचंदपुर में उसकी मौत हो गई।

केंद्रीय सुरक्षा बलों के खिलाफ विरोध किया प्रदर्शन

नारायणसेना और आसपास के इलाकों में महिलाओं ने अपने धान के खेतों में काम कर रहे किसानों को कुकी उग्रवादियों के हमले से नहीं रोकने के लिए क्षेत्र में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ''बफर जोन'' क्षेत्र में तैनात केंद्रीय सुरक्षा बलों पर यह भी आरोप लगाया कि पहाड़ी क्षेत्र से सशस्त्र बदमाशों ने ''बफर जोन'' को पार किया और जब उन्होंने हमला किया तब भी वे मूकदर्शक बने रहे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in