Maratha Reservation : मराठा आरक्षण को लेकर मंत्री छगन भुजबल को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

Mumbai: मराठा नेता मनोज जारांगे पाटिल और ओबीसी नेता छगन भुजबल के बीच आरक्षण को लेकर वाकयुद्ध, मराठा समाज के आंदोलनकारियों की ओर से मंत्री भुजबल का विरोध
Chhagan Bhujbal
Chhagan Bhujbalraftaar.in

मुंबई, (हि.स.)। राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण मंत्री छगन भुजबल को जान से मारने की धमकी देने वाले के विरुद्ध छत्रपति संभाजीनगर जिले में स्थित पुंडलिक नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज किया गया है। इस मामले की गहन छानबीन पुलिस कर रही है।

मराठा समाज के आंदोलनकारियों की ओर से मंत्री भुजबल का विरोध

महाराष्ट्र में इस समय आरक्षण को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। मराठा नेता मनोज जारांगे पाटिल और ओबीसी नेता छगन भुजबल के बीच आरक्षण को लेकर वाकयुद्ध भी चल रहा है। जारांगे सभी मराठा समाज को कुन्बी जाति का प्रमाण पत्र देने की मांग कर रहे हैं, जबकि छगन भुजबल ने मराठा समाज को ओबीसी कोटे से आरक्षण न देते हुए अलग कोटे से आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। इसी वजह से मराठा समाज के आंदोलनकारियों की ओर से मंत्री भुजबल का विरोध किया जा रहा है।

मनोज जारांगे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी कर चुके हैं

ओबीसी नेता छगन भुजबल से नाराज हैं मनोज जारांगे, दोनों के बीच आरक्षण को लेकर वाकयुद्ध भी चल रहा है। मनोज जारांगे मराठा समाज को आरक्षण दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी कर चुके हैं। मनोज जारंग की सरकार से मांग है कि मराठा समाज को कुनबी जाति का प्रमाणपत्र दिया जाए। लेकिन छगन भुजबल का इसमें अपना अलग मत है, जिससे मनोज जारंग समेत कई मराठा समाज के लोग उनसे नाराज हो गए है।

छगन भुजबल को लगातार 12 धमकी भरे मैसेज

इसी कड़ी में छत्रपति संभाजीनगर के सौदागर सतनाक ने छगन भुजबल को लगातार 12 धमकी भरे मैसेज भेजे। इसके बाद राकांपा जिला अध्यक्ष मनोज घोडके ने धमकी देने वाले युवक सौदागर सतनाक के विरुद्ध छत्रपति संभाजीनगर शहर के पुंडलिक नगर पुलिस स्टेशन में सौदागर सतनाक के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। पिछले कुछ दिन से जान से मारने की धमकियां मिलने के बाद पुलिस ने मंत्री भुजबल के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in