औरंगजेब की तारीफ करने पर महाराष्ट्र में माहौल गर्म, प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर दुकानों में की तोड़फोड़

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'औरंगजेब की तारीफ करने वालों के लिए महाराष्ट्र में कोई माफी नहीं है। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है।
औरंगजेब का स्टेटस लगाने पर महाराष्ट्र में माहौल गर्म,
औरंगजेब का स्टेटस लगाने पर महाराष्ट्र में माहौल गर्म,

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में टेंशन का माहौल है, यहां पर हिंदू संगठन के कुछ लोग औरंगजेब की तारीफ किए जाने के खिलाफ छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर धरने पर बैठे थे। कथित तौर पर बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर दुकानों में तोड़फोड़ की। इसके बाद ने पुलिस ने एक्शन लेते हुए लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर किया।

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर दुकानों में तोड़फोड़ की

दरअसल, मंगलवार को कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब के समर्थन में पोस्ट किया था, जिसको लेकर बुधवार को मामला गर्म हो गया। हिंदू संगठन के लोगों ने औरंगजेब के समर्थन में पोस्ट करने के खिलाफ कोल्हापुर के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई करने मांग की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर दुकानों में तोड़फोड़ की। मामले को बढ़ता देख पुलिस ने एक्शन लेते हुए सभी प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर सड़क से हटा दिया।

सीएम शिंदे ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, 'राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सरकार की है। गृह विभाग और मंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और मैं भी अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं। लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।'

औरंगजेब की तारीफ करने वालों के लिए महाराष्ट्र में कोई माफी नहीं

वहीं, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'औरंगजेब की तारीफ करने वालों के लिए महाराष्ट्र में कोई माफी नहीं है। पुलिस भी कार्रवाई कर रही है। साथ ही यह सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि लोग भी शांति बनाए रखें, कहीं कोई अप्रिय घटना न हो।'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in