Maharashtra Politics: पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले को लिया वापस, कहा- आपकी मांग का सम्मान कर रहा हूं

Maharashtra Politics : शरद पवार ने दो मई को मुंबई में अपनी पुस्तक के विमोचन के अवसर पर पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की थी।
पवार पर NCP अध्यक्ष पद पर बने रहने का बना दबाव
पवार पर NCP अध्यक्ष पद पर बने रहने का बना दबाव

मुंबई, एजेंसी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के अध्यक्ष पद से मुक्त होने के अपने निर्णय को शुक्रवार को वापस ले लिया है। उन्होंने ये फैसला पार्टी की कोर कमेटी के दबाव और उनके सम्मान को ध्यान में रखते हुए किया। उन्होंने कहा कि मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। मैं इस्तीफा वापस लेने की आपकी मांग का सम्मान कर रहा हूं। मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे का अपना फैसला वापस लेता हूं।

शरद पवार के फैसले के चलते कार्यकर्ता हो गए थे नाराज

बता दें पवार ने कोर कमेटी की बैठक के बाद अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया था। उनके अध्यक्ष पद छोड़ने के फैसले के चलते ही मुंबई स्थित राकांपा कार्यालय के सामने भिवंडी राकांपा जिला अध्यक्ष ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने उन्हें बचा लिया।

राकांपा कार्यकर्ता पवार से अपना निर्णय वापस लेने की कर रहे थे मांग

शरद पवार ने दो मई को मुंबई में अपनी पुस्तक के विमोचन के अवसर पर पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद से ही राकांपा कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन करके शरद पवार को अपना निर्णय वापस लेने की मांग कर रहे थे। आज राकांपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास किया।

फैसले पर पुनर्विचार करने का दिया था आश्वासन

शुक्रवार को राकांपा के आला नेताओं की चयन समिति की बैठक भी हुई। इस बैठक में एकमत से शरद पवार के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के निर्णय को नामंजूर कर दिया था और उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने का एकमत से निर्णय लिया। इसके बाद राकांपा के आला नेता शरद पवार से मिले और चयन समिति के निर्णय से अवगत कराया। राकांपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पत्रकारों को बताया कि शरद पवार ने अपने परिवार के लोगों से चर्चा कर फैसले पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in