पुलिस ने चार शातिर ठग किए गिरफ्तार, 16 अपराधों की गुत्थी सुलझी

पुलिस ने आरोपियों के पास से विभिन्न बैंक के 94 एटीएम कार्डधारक की जानकारी प्राप्त की गई। आरोपियों ने विभिन्न लोगो से 9,00,000 रुपये की धोखाधड़ी की है।
पुलिस ने चार शातिर ठग किए गिरफ्तार
पुलिस ने चार शातिर ठग किए गिरफ्तार

मुंबई, एजेंसी। वसई की पेल्हार पुलिस स्टेशन की डिटेक्शन ब्रांच टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, दरअसल टीम ने एटीएम में ठगी करने वाली गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग अंतरराज्यीय गिरोह का है।

16 अपराधों की गुत्थी सुलझाने में मिली कामयाबी

इनके पास से टीम ने 5 लाख रुपये से अधिक का माल व 16 अपराधों (धोखाधड़ी) की गुत्थी सुलझाने में कामयाबी मिली है। पुलिस ने बताया कि रितेश धर्मराज यादव (22) के काका हरीलाल यादव एटीएम में पैसा निकालने हेतु गए थे,जहां चार अज्ञात लोगों ने एटीएम कार्ड की अदला बदली कर उनके साथ धोखाधड़ी करके कुल 4000 रुपये निकाल लिए।

इस मामले में रितेश ने पेल्हार थाने में उक्त 4 अज्ञात लोगों के ऊपर एफआईआर दर्ज करवाया था। सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से निरीक्षण करने पर उक्त के अपराध में फुटेज से आरोपी का पता चला।

पुलिस की पकड़ में न आए इसलिए समय-समय पर बदलता था मोबाइल के नंबर

पुलिस ने बताया कि वह समय-समय पर अपना पता और मोबाइल नंबर बदल रहा था। लगातार दो महीनों तक आरोपियों पर नज़र रखने के बाद उन्हे शिरपुर पुलिस के सहयोग से दबोच लिया गया। पुलिस उप निरीक्षक सनिल पाटिल और उनकी टीम ने (1).विकी पंडीत सालवे (32),(2).विकी राजू वानखेडे, (3) अनिल कडोबा वेलदोडे (29),वैभव आत्माराम महाडीक (34) को धुले जाकर गिरफ्तार किया।

आरोपियों ने 9,00,000 से अधिक रुपये की धोखाधड़ी की

पुलिस ने आरोपियों के पास से विभिन्न बैंक के 94 एटीएम कार्डधारक की जानकारी प्राप्त की गई। आरोपियों ने विभिन्न लोगो से 9,00,000 रुपये की धोखाधड़ी की है। इससे आरोपी से 4,00,000 रुपये स्विप्ट कार खरीदी,89,000/- नकद राशि,साथ ही 39,000/- रुपये मूल्य की विभिन्न कंपनी का मोबाइल फोन सहित कुल 5,28,000 रुपये मूल्य का माल जब्त किया गया है।

इससे पहले आरोपियों के ऊपर दर्ज थे कई अपराध

पुलिस ने बताया कि 16 अपराधों की गुत्थी यानी धोखाधड़ी सुलझ गयी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी विकी पंडीत सालवे दो अपराधों (उल्हासनगर व बदलापुर थाना ) में फरार था। विकी पंडीत सालवे के ऊपर इसके पहले 13 अपराध, आरोपी विकी राजू वानखेडे के ऊपर इसके पहले 10 अपराध व अनिल कडोबा वेलदोडे के ऊपर इसके पहले 3 अपराध दर्ज किए जा चुके है।

यह कार्रवाई डीसीपी सुहास बावचे व एसीपी रामचंद्र देशमुख के मार्गदर्शन में पेल्हार थाने के सीनियर पीआई बसंत लब्दे की टीम ने की है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in