Lok Sabha Security Breach: संसद की सुरक्षा में चूक के बाद, बढ़ी नागपुर में विधानभवन की सुरक्षा

Mumbai: दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक के मद्देनजर नागपुर में विधानभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि अब सिर्फ विधायकों को दो विजिटर पास मिल सकेंगे।
Nagpur Assembly
Nagpur Assemblyraftaar.in

मुंबई, (हि.स.)। दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक के मद्देनजर नागपुर में विधानभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि अब सिर्फ विधायकों को दो विजिटर पास मिल सकेंगे।

विधानसभा और विधानपरिषद के सदस्यों को अधिकतम दो विजिटर पास दिए जाएं

दिल्ली में संसद की सुरक्षा चूक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज चव्हाण ने विधानसभा में सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने राज्य सरकार से सावधान रहने और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की भी मांग की। इसके बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि विधानसभा और विधानपरिषद के सदस्यों को अधिकतम दो विजिटर पास दिए जाने चाहिए।

नागपुर में विधान भवन की भी सुरक्षा बढाई गई है

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि मैंने पहले भी सदस्यों से अधिक से अधिक दो विजिटर पास लेने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अब किसी भी विधायक को सिर्फ दो विजिटर पास दिए जाएंगे। इसका कठोरता से पालन करना जरूरी है। विधानपरिषद की सभापति नीलम गोरहे ने भी विधानपरिषद के सदस्यों को सिर्फ दो विजिटर पास दिए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही नागपुर में विधान भवन की भी सुरक्षा बढाई गई है।

संसद में हुई बड़ी चूक के बाद नागपुर विधानसभा में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

बता दें कि संसद में हुई चूक के बाद ही नागपुर विधानसभा की सुरक्षा बढ़ाने और दो विजिटर पास जारी करने की बात यहां हुई। उल्लेखनीय है कि भारतीय संसद के निचले सदन (लोकसभा) की कार्यवाही स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। 2 लोगों ने इमारत में प्रवेश किया और सांसदों और स्पीकर पर आंसू गैस के गोले फेंके। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। संसद पर हमले के 22 साल बाद लोकसभा में बड़ी सुरक्षा चूक से आहत कई सांसदों ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। रंगीन धुएं से भरे कनस्तर लेकर दो आदमी दर्शक दीर्घा से लोकसभा के कक्ष में कूद पड़े। फ़ुटेज में उनमें से एक को डेस्क के ऊपर से कूदते हुए और अध्यक्ष की कुर्सी की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया है, जबकि दूसरे ने एक कनस्तर से पीला धुंआ उगल दिया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.