Maharashtra Politics: राज ठाकरे हो सकते हैं NDA में शामिल? BJP चीफ से आज मुंबई में मुलाकात के बाद बड़ी अटकलें

Mumbai: मुंबई में आज सुबह राज ठाकरे और आशीष शेलार की उनके आवास पर मुलाकात हुई। इस बात से महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार में एक और पार्टी के शामिल होने की अटकलें आ रही हैं।
Maharashtra Politics
Maharashtra Politics Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। महाराष्ट्र में सिसासी हलचलें थमने का नाम ही नहीं ले रहीं। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNN) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुंबई में BJP प्रदेश अध्यक्ष आशीष शेलार से आज सुबह उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात से अटकलें आ रही हैं कि जल्द ही राज ठाकरे भी BJP में शामिल हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में एक और गठबंधन?

आज सुबह दोनों नेताओं के बीच गुपचुप लगभग 1 घंटे तक बंद कमरे में बातचीत हुई। इस बीच उनके साथ कोई और मौजुद नहीं था। लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में इस तरह की मुलाकातें नया संदेश दे रही हैं। हाक्षों की ओर से आधिकारिक सूचना नहीं आई हैं। न्यूज 18 की खबर के अनुसार, NDA में शामिल होने के सवाल पर राज ठाकरे ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। आशीष सेलार के साथ हुई मुलाकात पर राज ठाकरे ने कहा, ‘मेरा आज का विषय अलग है। चुनाव के बारे में जब बात करना होगा तब बताऊंगा। सिर्फ मौका मिला है, इसीलिए सवाल ना पूछें।’ वहीं आशीष शेलार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक मीटिंग होती रहती है, अगर कुछ भी होगा तो देवेंद्र फडणवीस बोलेंगे।’ MNN के मुख्य प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा कि राज ठाकरे और आशीष शेलार अच्छे दोस्त हैं और वे नियमित रूप से मिलते रहते हैं। इसलिए इसमें ज्यादा कुछ नहीं समझा जाना चाहि।’

राज ठाकरे के करीबियों की सूची में कौन है शामिल?

आपको बता दें कि राज ठाकरे के संबंध उनके चचेरे भाई और बाला साहेब ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे से कभी भी अच्छे नहीं हुए। दोनों भाईयों के बीच हमेशा से महाराष्ट्र की सत्ता को लेकर अनबन चलता आ रहा है। लेकिन इसमें गौर करने वाली बात यह है कि घर में भले ही आग लगी हो बाहर सब कुछ ठीक है। इसका मतलब राज ठाकरे के संबंध भले ही उद्धव ठाकरे से कड़वे हो मगर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार से मीठे संबंध हैं, वहीं अगर बात हो उद्धव ठाकरे की। उनके संबंध कांग्रेस पार्टी और शरद पवार से अच्छे संबंध हैं।

महाराष्ट्र में विपक्ष का हो रहा बुरा हाल

आगामी लोकसभा को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में उबाल आ गया है। हाल ही में शिवसेना (शिंदे गुट) और BJP के गठबंधन में NCP (अजित पवार गुट) ने छलांग मारी है। उसके बाद कांग्रेस नेता बाबा सिद्दकी ने कांग्रेस का दामन छोड़ NCP (अजित पवार गुट) का हाथ थाम लिया है। पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी BJP में शामिल हो गए हैं। अशोक चव्हाण ने राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए BJP से नामांकन भरा है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.