Maharashtra: आज से BJP के हुए अशोक चव्हाण, फडणवीस ने कराई एंट्री, राज्यसभा में जाने के कयास

Mumbai: कांग्रेस से एक दिन पहले इस्तीफा देने के बाद मुंबई में आज अशोक चव्हाण ने BJP के मुंबई मुख्यालय में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजुदगी में BJP में शामिल हो गए।
Ashoak Chavan joins BJP
Ashoak Chavan joins BJP Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अब से ठीक 24 घंटे पहले सोमवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने इस्तीफा देकर आज मुंबई में BJP में शामिल हो गए। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका स्वागत किया। BJP ने अशोक चव्हाण को राज्यसभा सांसद की टिकट देने का वादा किया है। इसी कारण अशोक चव्हाण अब अपनी पारी BJP से चलना चाहते हैं। अशोक चव्हाण के कांग्रेस पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है।

एक के बाद एक कांग्रेस को लगा जोरदार झटका

बाबा सिद्दकी के बाद अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़कर जाने से इंडि अलाइंस को महाराष्ट्र से भी कुछ सीटों को गवाना पड़ेगा। सबसे पहले बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडि अलाइंस से खुद को हटने का ऐलान किया। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी। इसके बाद बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने RJD का दामन छोड़कर अपने पुराने साथी BJP के नेतृत्व में NDA में शामिल हो गए।

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले अब उसके खुद के सदस्य पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों में शामिल हो रहे हैं। बांद्रा पश्चिम में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले बाबा सिद्दकी ने अजित पवार गुट की NCP में शामिल हो गए हैं। इससे NCP की मुस्लिम चेहरे की तलाश खत्म हो गई है।

कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक

कांग्रेस ने आज सुबह मुंबई कार्यलय में अहम बैठक बुलाई। कांग्रेस छोड़कर दूसरी पार्टियों का दामन थामने रहे नेताओं से चिंतित कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर आज चर्चा की। इस बैठक में क्या हुआ, यह अबतक कांग्रेस ने साझा नहीं किया कि आज की बैठक में क्या हुआ?

कौन हैं अशोक चव्हाण?

अशोक चव्हाण 8 दिसंबर 2008 से 9 नवंबर 2010 तक महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के बेटे हैं। अशोक चव्हाण ने पहली बार 1987-89 में नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से टिकट लड़ा और सांसद बनें।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.