मराठा आरक्षण को मिला शरद पवार का साथ, कहा- रिजर्वेशन की सीमा बढ़ाने से सभी वर्गों की समस्याओं का समाधान संभव

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि आरक्षण की सीमा बढ़ाने सभी वर्गों की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार

मुंबई, हि.स.। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि आरक्षण की सीमा बढ़ाने सभी वर्गों की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। राज्य सरकार को केंद्र से मिलकर इसका प्रयास करना चाहिए। शरद पवार ने मराठवाड़ा में बारिश न होने से विकट स्थिति को देखते हुए सरकार को मराठवाड़ा इलाके में राजस्व वसूली पर रोक लगाने का सुझाव दिया।

मराठा समाज की ओर से धरना प्रदर्शन किया जा रहा

शरद पवार ने मंगलवार को जलगांव में पत्रकारों को बताया कि मराठा आरक्षण के लिए कई सालों से मराठा समाज की ओर से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इतना ही नहीं, यह मामला कोर्ट में लंबित है। पवार ने कहा कि अगर आरक्षण की सीमा बढ़ा दी जाए, तो सभी वर्गों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। कुछ लोग ओबीसी कोटे से मराठा समाज को आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। अगर ऐसा किया गया, तो ओबीसी समाज पर अन्याय होगा।

कई गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था खराब

शरद पवार ने कहा कि बारिश नहीं होने से यहां चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। कई जगहों पर दोहरी बुआई की स्थिति पैदा हो गई है। कई गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था खराब है। समग्र तस्वीर चिंताजनक है। एक तरफ सूखे की स्थिति है, तो दूसरी तरफ बिजली की कमी है। इतना ही नहीं, फसल बीमा कंपनियों की मनमानी हो रही है। भले ही अभी सूखा घोषित नहीं हुआ हो, लेकिन इसकी तैयारी अभी से करनी होगी। शरद पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री को मराठवाड़ा में पेयजल की आपूर्ति के साथ जानवरों के चारे की आपूर्ति पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in