Maharashtra: दिल्ली जा कर केंद्रीय मंत्री बनने की संभावना पर क्या बोले प्रफुल्ल पटेल? जानें पूरी बात

Maharashtra NCP Political Crisis: अजित पवार महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम बन गए हैं और उनके बंगले पर एनसीपी के कोटे से नए मंत्री बने विधायकों के मिलने के बीच प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है।
Praful Patel,Ajit Pawarr
Praful Patel,Ajit Pawarr

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में राजनीति भूचाल के बीच बयानबाजी का दौर जारी है। अजित पवार महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम बन गए हैं और उनके बंगले पर एनसीपी के कोटे से नए मंत्री बने विधायकों के मिलने के बीच प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है। चर्चा है कि महाराष्ट्र में अजित पवार को सत्ता मिलने के बाद अब प्रफुल्ल पटेल को केंद्रीय मंत्री का पद दिया जा सकता है। ऐसे में उन्होंने मीडिया से बात करने के दौरान बताया कि हमने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाई है। हम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) हैं और यही कर रहे हैं। हम अभी तय करेंगे कि मुझे दिल्ली जाना है या नहीं। हमने दिल्ली के बारे में कोई चर्चा नहीं की है, हमने केवल महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने के बारे में चर्चा की है।

दिल्ली नहीं जा रहें प्रफुल्ल पटेल

बता दें कि अजित पवार के शपथ ग्रहण के दौरान से ही यह चर्चा थी कि क्या एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को केंद्रीय मंत्रीपरिषद में जगह मिल सकती है। वहीं यह भी चर्चा है कि एनसीपी के नेताओं को तवज्जो देकर भाजपा महाराष्ट्र में उनके वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी कर रही है। इन सब चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की चर्चा के बीच प्रफुल्ल पटेल का यह बयान काफी अहम है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो फिलहाल दिल्ली नहीं जाने की बात कह कर यह तो साफ हो गया है कि उनके लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से फिलहाल हरी झंडी नहीं मिली होगी।

पार्टी एकजुट रखने की कवायत जुटे शरद पवार

इससे पहले रविवार को बड़े ही नाटकीय अंदाज में भाजपा ने एनसीपी को दो फाड़ में तोड़कर अजित पवार को अपने साथ मिला लिया। महाराष्ट्र की राजनीति में शपथ ग्रहण की सूचना ऐसे फैली जैसे जंगल में आग। इसके बाद से नेशनल मीडिया लगातार महाराष्ट्र की राजनीति पर नजर बनाए हुए है। एनसीपी में दो फाड़ के साथ अब लड़ाई पार्टी के वजूद बचाने की है, क्योंकि अजित पवार ने पार्टी सिंबल पर अपनी दावेदारी ठोक दी है। वहीं राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले शरद पवार ने बुधवार को अपनी पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाकर पार्टी एकजुट रखने की कोशिश में जुटे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in