MP News: शिवपुरी में घटी अजीबो-गरीब घटना, अचानक आसमान से गिरे कई चमकदार गोले; जानिए क्या है सच्चाई?

भितरवार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जौरा में शुक्रवार दोपहर लगभग 12:55 बजे अजीबोगरीब घटना आसमान से घटित हुई।
आसमान से गिरे कई चमकदार गोले
आसमान से गिरे कई चमकदार गोले

शिवपुरी, हि.स। कई इलाकों में शुक्रवार दोपहर खेतों में आसमान से चमकदार गोले गिरने की घटनाएं सामने आने पर ग्रामीण दहशत में आ गए। हालांकि लोहे के गोले की जांच की जा रही है और लोगों को इससे दूर रहने की हिदायत दी जा रही है।

आसमान से गिरे चमकदार गोले

जानकारी के मुताबिक जिले की करैरा विधानसभा के अंतर्गत ग्राम बनयानी में शुक्रवार दोपहर बंटी रावत अपने भाई के साथ खेतों में काम कर रहे थे, तभी आसमान से बादलों की गड़गड़ाहट जैसी आवाज आई, तभी उन्होंने आसमान की ओर देखा तो एक सुर्ख लाल आग के गोले के समान आकृति वाली वस्तु देखते ही देखते उन्हीं के पास दूसरे खेत में आकर गिर गई। इस घटना की समूचे क्षेत्र में फैल गई। इसी प्रकार की घटना भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम जौरा, सिल्हा, किठोंदा गांव में भी हुई। यहां भी चमकदार गोले के आकार की वस्तु आसमान से आकर जमीन पर गिरी। सूचना मिलने के बाद भितरवार एसडीएम देवकीनंदन सिंह, एसडीओपी जितेंद्र नगायच, थाना प्रभारी धवल सिंह चौहान, उपनिरीक्षक रमाकांत उपाध्याय अन्य पुलिस बल और राजस्व बल मौके पर पहुंचा और लोगों को गोले के आकार के गिरे उपकरण से दूर रहने की हिदायत ग्रामीणों को दी।

सात किलो वजन का लोहे का गोला खेत में गिरा

भितरवार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जौरा में शुक्रवार दोपहर लगभग 12:55 बजे अजीबोगरीब घटना आसमान से घटित हुई। जौरा निवासी कृषक मुरारी जाटव के खेत में पांच से सात किलो वजन का लोहे का गोला खेत में गिरा और चकरी की तरह घूमकर उसने दो फीट तक खेत में गड्ढा कर दिया। उक्त घटना पास के ही खेत में कार्य कर रहे पूरन आदिवासी एवं राहगीर रामलखन धानुक ने देखी तो खेतों में काम कर रहे मजदूर और अन्य लोग दहशत में आ गए और उन्होंने इसकी सूचना भितरवार पुलिस को दी। वहीं सूचना मिलने के बाद उपनिरीक्षक रमाकांत उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दहशत गर्द ग्रामीणों को खेतों में पड़े गोलाकार वस्तु से दूर रहने की हिदायत देते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौका स्थल पर हुए घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।

डिस्पोजल टीम पहुंची घटना स्थल पर

वहीं, किठोदा गांव के किसान देवेंद्र सिंह जाट पुत्र बदन सिंह जाट के खेतों में भी इसी प्रकार गोलाकार वास्तु गिरी जहां के लोगों में भी दहशत दिखाई दी। वहीं, बनियातौर और सिल्हा गांव के बीच सिल्हा गांव के निवासी किसान रामदास बाथम के खेत में भी इसी प्रकार का गोला गिरा है। जहां भितरवार थाना क्षेत्र के तीन स्थानों पर चमकदार गोला गिरने की घटना हुई है तो वही भितरवार ब्लॉक के सटे हुए शिवपुरी जिले के सीहोर थाना क्षेत्र के गांव बनियानी में बृजमोहन सिंह रावत के खेत के समीप पड़े शासकीय भूखंड पर भी गोला गिरने की सूचना प्राप्त हुई है। भितरवार प्रशासन की सूचना पर ग्वालियर की बम डिस्पोजल टीम के घटना स्थल पहुंच गई है।

आसमान से कोई वस्तु गिरने की जानकारी मिली

बम डिस्पोटल टीम ने गोलों को जब्त कर लिया है। उन्होंने अनुमान लगाया है कि सेटेलाइट में हाइड्रोजन से भरे फ्यूल सिस्टम से भरे होते हैं, जो कि हाइड्रोजन खत्म होने पर अपने आप गिर जाते हैं। घटना के संबंध में जब पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया का कहना है कि आसमान से कोई वस्तु गिरने की जानकारी मिली है जिसकी जांच विशेषज्ञों से कराई जा रही है। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कोई वायुयान का पुर्जा हो सकता है या फिर अंतरिक्ष से आया कुछ और भी हो सकता है। सही स्थिति जांच के बाद ही पता चल सकेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in