सागर: चार्टर्ड बस स्टैंड की पार्किंग में लगी आग, दो कारें जलकर खाक

गोपालगंज थानाक्षेत्र के मेडिकल कॉलेज रोड पर चार्टड बस स्टैण्ड परिसर में सोमवार तड़के सुबह आग लग गई। आग से वहां खड़ी तीन कारें आग की चपेट में आ गईं।
सागर: चार्टर्ड बस स्टैंड की पार्किंग में लगी आग, दो कारें जलकर खाक

सागर,एजेंसी । गोपालगंज थानाक्षेत्र के मेडिकल कॉलेज रोड पर चार्टड बस स्टैण्ड परिसर में सोमवार तड़के सुबह आग लग गई। आग से वहां खड़ी तीन कारें आग की चपेट में आ गईं। दो कारें तो पूरी तरह से जल गई, जबकि तीसरी कार में लगी आग को समय रहते काबू कर लिया गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार चैतन्य हॉस्पिटल के बाजू में बनाए गए चाटर्ड बस स्टैण्ड परिसर में बनाई गई अवैध पार्किंग में खड़ी कारों में एकाएक आग की लपटे उठने लगीं। सुबह करीब पौने पांच बजे वहां मौजूद कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी, जिसके बाद कटरा, मोतीनगर और पुलिस लाइन से फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। परिसर में पार्क की गई कारों में आग की लपटे उठ रही थीं। कटरा क्षेत्र से पहुंची फायर लॉरी ने कारों में लगी आग पर कुछ ही देर में काबू पा लिया। इस आगजनी में किसी भी प्रकार की जन हानि तो नहीं हुई, लेकिन दोनों कारें जलकर पूरी तरह से खाक हो गई। गनीमत से आग के आसपास कोई अन्य वाहन या चार्टड बस का कार्यालय नहीं था, जिसके कारण आग फैल नहीं पाई। आग किस कारण से लगी इसका पता लगाया जा रहा है।

दरअसल, चार्टड बसों के साथ ही परिसर में कारों को खड़ा करने के लिए अवैध पार्किंग बनाई गई है। गनीमत यह भी रही कि जिस समय यह आग लगी, उस समय चार्टड की कोई बसों के आने-जाने का समय नहीं था, जिसके कारण परिसर में कोई सवारी भी नहीं थी। आगजनी में जलकर खराब हुई कारों के मालिक का भी पुलिस पता लगा रही है। चार्टड बस स्टैण्ड पर आगजनी जैसी आपदाओं से निपटने के लिए कोई प्रबंध भी नहीं है। मौके पर कार मालिकों ने बस स्टैण्ड में बनाई गई पार्किंग संचालक से जवाब भी मांगा। इस बीच दोनों पक्षो के बीच जमकर बहस भी हुई।

गौरतलब है कि यहां पर प्लॉट के ऑनर द्वारा कारों को प्राइवेट कारों को खड़ा करने के लिए पेड पार्किंग भी बनाई गई है।

Related Stories

No stories found.