PM JANMAN: शिवपुरी की आदिवासी महिलाओं से प्रभावित हुए प्रधानमंत्री, बोले- अब ललिता-विद्या को पूरा देश बुलाएगा

PM JANMAN: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों की महिलाओं से बात की।
Narendra Modi
Narendra Modiraftaar.in

भोपाल, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों की महिलाओं से बात की। उन्होंने इस मौके पर मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की आदिवासी महिलाओं से बातचीत की। आदिवासी महिलाओं द्वारा दी गई जानकारी से प्रधानमंत्री मोदी प्रभावित हुए और कहा- आपकी बात सुनकर मैं प्रभावित हो गया। अब पूरा देश शिवपुरी की ललिता-विद्या को बुलाएगा।

आदिवासी महिलाओं ललिता और विद्या से संवाद किया

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को पीएम जनमन (प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान) योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से योजना के अंतर्गत एक लाख लाभार्थियों को आवास की पहली किश्त के लिए 540 करोड़ रुपये की राशि का डिजिटल हस्तांतरण किया। इस मौके पर उन्होंने मध्य प्रदेश शिवपुरी जिले के ग्राम हातोद निवासी दो आदिवासी महिलाओं ललिता और विद्या से संवाद किया। दोनों महिलाओं ने पूरे आत्मविश्वास से प्रधानमंत्री से संवाद किया, जिस पर प्रधानमंत्री ने दोनों की प्रशंसा की।

महिलाओं को सुन कर बहुत प्रभावित हुए PM

प्रधानमंत्री ने महिलाओं से पूछा कि उन्हें शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी कैसे मिली। साथ ही उनके परिवार को मिलने वाली शासकीय योजनाओं के लाभ के बारे में भी जानकारी चाही। इस पर दोनों महिलाओं ने उन्हें विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उन्हें कई योजनाओं के बारे में पता चला। ललिता ने कहा कि बेटी को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ मिला है। बच्चों को ड्रेस मिली। मेरे शीतला माता स्व-सहायता समूह को भी सरकारी योजना का लाभ मिला है। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि वे उन महिलाओं को सुन कर बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि गांवों में बहुत प्रभावी नेतृत्व है।

विद्या ने तो ‘विद्या’ को पूरी तरह आत्मसात कर लिया है

इसी दौरान विद्या ने प्रधानमंत्री को गांव का पूरा मॉडल दिखाया। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विद्या ने तो ‘विद्या’ को पूरी तरह आत्मसात कर लिया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान पूरा देश इन दोनों महिलाओं को देख रहा है और अब लोग विद्या और ललिता को अपने गांव बुलाएंगे। इन महिलाओं ने बता दिया कि पीएम जनमन का कितना असर हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि हर एक नागरिक को योजनाओं का लाभ पहुंचे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भी उज्जैन से इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.