MP News: पेशाब कांड को लेकर 'यूपी में का बा' वाली नेहा के ट्वीट से पैदा हुआ विवाद, इंदौर-भोपाल में शिकायत दर्ज

नेहा सिंह ने मप्र के सीधी में आदिवासी पर हुए अमानवीय व्यवहार को इंगित करते हुए एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें एक व्यक्ति सामने बैठे युवक पर पेशाब करते हुए दिखाया गया।
 पेशाब कांड को लेकर 'यूपी में का बा' वाली नेहा के ट्वीट से पैदा हुआ विवाद
पेशाब कांड को लेकर 'यूपी में का बा' वाली नेहा के ट्वीट से पैदा हुआ विवाद

इंदौर, हिन्दुस्थान समाचार। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को लेकर 'यूपी में का बा' गाने से सुर्खियां बटोरने वाली लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने ट्वीट किया है। भाजपा ने इसे विवादित बताते हुए उनके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

ट्विटर पोस्ट में नेहा राठौर ने काली टोपी और खाकी नेकर भी दिखाई

नेहा सिंह ने मप्र के सीधी में आदिवासी पर हुए अमानवीय व्यवहार (पेशाब कांड) को इंगित करते हुए एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें एक व्यक्ति सामने बैठे युवक पर लघुशंका करते हुए दिखाया गया है। ट्विटर पोस्ट में नेहा राठौर ने काली टोपी और खाकी नेकर भी दिखाई है। ट्वीट को नेहा सिंह के आधिकारिक ट्वीटर हैंडर से किया गया है। इसके ऊपर नेहा ने शीर्षक दिया है 'एमपी में का बा'। उन्होंने आगे लिखा है कि “एमपी में का बा..?कमिंग सून...।

केंद्र में जो भी पार्टी विपक्ष में है, मैं उसके साथ

इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कुछ लोग मुझे कांग्रेस का एजेंट बताते हैं, कुछ सपाई और कुछ आम आदमी पार्टी का एजेंट बताते हैं। बिहार में भी ऐसी ही अफवाह है। सच सभी जानते हैं। मैं सिर्फ और सिर्फ विपक्ष में हूं। हर राज्य में जो भी पार्टी विपक्ष में है, मैं उसके साथ हूं। विपक्ष की यही पार्टियां जब सत्ता में आ जाएंगी, तो यही मुझे अपने विपक्ष के साथ खड़ा पाएंगी। केंद्र में जो भी पार्टी विपक्ष में है, मैं उसके साथ हूं। सरकारें बदल जाएंगी, पर मैं विपक्ष में ही रहूंगी। एक लोक-कलाकार को जनता के पक्ष में रहकर सरकार से सवाल करना चाहिए। यही उसका धर्म है। मैं अपने धर्म के साथ हूं। मैं लोकतंत्र के साथ हूं।

ऐसी ही शिकायत भोपाल के हबीबगंज थाने में भी की गई दर्ज

इस मामले में पर भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक और एडवोकेट निमेष पाठक ने गुरुवार देर रात थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। निमेष पाठक ने नेहा राठौर के ट्वीट को आपत्तिजनक बताते हुए भावनाएं आहत करने वाला करार दिया है। ऐसी ही शिकायत भोपाल के हबीबगंज थाने में भी दर्ज की गई है। भोपाल में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने शिकायत की है। हबीबगंज थाना पुलिस ने नेहा सिंह के खिलाफ धारा 153-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने की मांग की

निमिष पाठक ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि यह संघ की छवि खराब करने और गलत चित्रण की कोशिश है। किसी अन्य पर पेशाब करते व्यक्ति के सिर पर संघ की पहचान काली टोपी लगाई गई है। साइड में खाकी नेकर दिख रही है। सीधे तौर पर यह संघ की छवि खराब करने की कोशिश है। उन्होंने गायिका के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा 67 और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। शिकायत होने के बाद नेहा सिंह ने शुक्रवार को पुनः ट्वीट किया है कि “मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भाजपा नेता ने आदिवासी व्यक्ति के सिर पर पेशाब की। इस घटना की आलोचना करने पर मेरे विरुद्ध एफआई आर दर्ज करवा दी गई है। गजब है इनका आदिवासी प्रेम..!”

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in