MP News: सागर जाने से पहले PM मोदी ने किया ट्वीट, कहा- संत रविदास की विरासत को संवारने का मिला सौभाग्य

MP News: पीएम मोदी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य रहा है कि हमें सौहार्दपूर्ण और समृद्ध समाज की प्रेरणा देने वाले संत रविदास जी की विरासत को संजोने और संवारने का अवसर मिला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सागर, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के एक दिवसीय प्रवास पर सागर आ रहे हैं। वे दोपहर 2:00 बजे सागर के बडतूमा पहुंचेंगे और यहां 100 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को संत रविदास की विरासत को संवारने का सौभाग्य बताया है।

विरासत को संजोने और संवारने का अवसर मिला

मप्र प्रवास पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि "यह हमारा सौभाग्य रहा है कि हमें सौहार्दपूर्ण और समृद्ध समाज की प्रेरणा देने वाले संत रविदास जी की विरासत को संजोने और संवारने का अवसर मिला है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान सागर और धाना में उनके स्मारक स्थलों के निर्माण से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा। इसके अलावा राज्य की कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सुअवसर मिलेगा।"

सागर पहुंची समरसता यात्राएं

संत रविदास के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश में पांच समरसता यात्राएं निकाली गई थीं। ये सभी यात्राएं शनिवार सुबह सागर पहुंच चुकी हैं। पांचों समरसता यात्राएं 25 जुलाई को प्रदेश के नीमच, मांडव जिला धार, श्योपुर, बालाघाट एवं सिंगरौली से एक साथ प्रारंभ हुई थी। इन यात्राओं के माध्यम से प्रदेश के हर गांव से मिट्टी एवं सभी विकासखण्डों की 313 नदियों से जल का सांकेतिक संग्रहण एवं जनजागरण किया गया, जिसे संत रविवाद मंदिर के भूमिपूजन में इस्तेमाल किया जाएगा।

Related Stories

No stories found.