MP News: CM शिवराज भैरूंदा को देंगे 312 करोड़ की सौगात, नीलकंठ पेयजल परियोजना का करेंगे भूमिपूजन

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री भैरूंदा क्षेत्र को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 190 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेज-2 का भूमिपूजन भी शामिल है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीहोर, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (शनिवार) सीहोर जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भैरूंदा क्षेत्र को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 190 करोड़ रुपये से अधिक की लागत की सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेज-2 का भूमिपूजन भी शामिल है।

मुख्यमंत्री चौहान भैरूंदा को देगें 312 करोड़ 45 लाख रुपये की सौगात

जनसम्पर्क अधिकारी देवेन्द्र ओगारे ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान भैरूंदा में 312 करोड़ 45 लाख रुपये के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण करेंगे। इनमें 232 करोड़ 49 लाख रुपये के कार्यों का भूमि पूजन तथा 79 करोड़ 96 लाख रुपये के कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेज-2 का होगा भूमिपूजन

मुख्यमंत्री चौहान भैरूंदा में 190 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेज-2 का भूमिपूजन करेंगे। इस परियोजना के पूर्ण होने से 26 गांवों की 13 हजार 457 हेक्टेयर भूमि में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस परियोजना में नर्मदा नदी से पम्प हाउस के माध्यम से पानी लिफ्ट कर प्रेशेराइज्ड पाइप प्रणाली और स्काडा तकनीकी द्वारा सिंचाई की जा सकेगी।

नीलकंठ पेयजल परियोजना का होगा शुभारम्भ

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भैरूंदा में 77 करोड़ 59 लाख की लागत से नीलकंठ पेयजल परियोजना से पेयजल प्रदाय का शुभारम्भ करेंगे। इस परियोजना में मंडी के समीप नर्मदा नदी के किनारे इंटेकवेल से जल ग्रहण कर, सौंठिया में निर्मित जल शोधन संयंत्र में जल शुद्धिकरण उपरांत कुल 26 आर.सी.सी. उच्चस्तरीय टंकियों के माध्यम से भैरूंदा विकासखंड के 44 ग्रामों के लगभग 6374 घरेलू नल कनेक्शनों के द्वारा लगभग 39,608 जनसंख्या को शुद्ध पेयजल प्राप्त होगा।

Related Stories

No stories found.