MP News: सरकारी स्कूल टीचर ने छात्रा से जबरन करवाया ये गंदा काम, बच्ची चिल्लाती रही 'मैडम मुझे उल्टी हो जाएगी'

Madhya Pradesh News: सतना में स्कूल में महिला टीचर ने छठीं कक्षा की छात्रा को प्रताड़ित कर बच्चे से स्कूल का टॉयलेट साफ करवाया।
School
teacher and student
School teacher and studentRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मध्य प्रदेश के सतना जिले के सरकारी स्कूल में एक महिला टीचर ने छठीं कक्षा की छात्रा को प्रताड़ित कर जबरदस्ती स्कूल का टॉयलेट साफ करवाया। यह घटना 9 फरवरी की बताई जा रही है। बच्चे के माता-पिता ने चाइल्ड हेल्पलाइन में कॉल कर मामले की सूचना पुलिस को दी। लेकिन अबतक इस पर कोई कार्यवाई नहीं हुई।

महिला टीचर ने क्यों करवाई छात्रा से टॉयलेट की सफाई?

दरअसल महिला टीचर को टॉयलेट जाना था। मगर टॉयलेट बहुत गंदा था ऐसे में महिला टीचर ने छठीं कक्षा की छात्रा को टॉयलेट साफ करने के लिए कहा इस बात से छात्रा ने टॉयलेट साफ करने से इंकार कर दिया। छात्रा ने टीचर से विनती की और कहा उसे उल्टी हो जाएगी। लेकिन टीटर ने बच्चे की एक बात भी नहीं मानी। इसके बाद महिला टीचर ने छात्रा को प्रताड़ित किया। छात्रा को डरा धमका कर जबरन टॉयलेट साफ करवाया। छात्रा ने आपबीती अपने परिजनों को बताई। इसके बाद विवाद और बढ़ गया।

पुलिस ने भी नहीं की मदद

छात्रा के परिजनों ने स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया। साथ ही आरोपी टीचर के खिलाफ महिला एंव बाल विकास विभाग और चाइल्ड हेल्पलाइन में भी शिकायत की है। 9 फरवरी को हुए इस घटना को आज कई दिन बीत चुके हैं। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मामला दर्ज करवाने के बाद भी पुलिस न ही स्कूल पहुंची और न ही महिला टीचर के खिलाफ कोई कार्यवाई की।

पुलिस और बाल संरक्षण विभाग एक-दूसरे पर थोप रहे कार्यवाई

शिक्षा के मंदिर में हुई इस आपराधिक घटना पर स्थानीय पुलिस और बाल संरक्षण विभाग एक-दूसरे पर कार्यवाई टालती नजर आ रही है। बाल संरक्षण पदाधिकारी सौरभ सिंह ने कहा कि पीड़ित छात्रा के परिजनों की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है, स्थानीय पुलिस को मामले से अवगत करा दिया गया है। इस घटना पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने कहा कि कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि ये मामला बाल संरक्षण विभाग का है

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.