Jabalpur: लोकसभा चुनाव में नामांकन भरने 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर पंहुचा उम्मीदवार, गिनने में छूटे पसीने

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चूका है। सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में लग गए हैं।
Jabalpur: लोकसभा चुनाव में नामांकन भरने 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर पंहुचा उम्मीदवार, गिनने में छूटे पसीने
raftaar.in

नई दिल्ली, रफ़्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी दल तैयारियों में लग गए हैं। वहीं मध्य प्रदेश के जबलपुर से लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है। दरअसल ये खबर जबलपुर के एक निर्दलीय उम्मीदवार की है जो नामांकन के लिए कलेक्टर ऑफिस पंहुचा। जहां उसने सेक्योरिटी डिपोजिट के लिए 25000 रुपये के सिक्को का भुगतान किया है। आइये उनके द्वारा सिक्को में किये गए नामांकन की वजह जाने।

25 हजार के सिक्कों से नामांकन की वजह

निर्दलीय उम्मीदवार का नाम विनय चक्रवर्ती है, जो जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने सेक्योरिटी डिपोजिट के लिए 10 रुपये, 5 रुपये और 2 रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल किया, जिसकी कुल राशि 25000 रुपये थी। उन्होंने सेक्योरिटी डिपोजिट की 25000 रुपये की राशि का भुगतान कर दिया है। उन्होंने पत्रकारों को सिक्को में सेक्योरिटी डिपोजिट का भुगतान करने की वजह बताते हुए कहा कि कलेक्टर कार्यालय में डिजिटल या ऑनलाइन मोड में पेमेंट करने की सुविधा नहीं थी। इसी कारण उन्हें सिक्कों में सेक्योरिटी डिपोजिट की राशि का भुगतान करना पड़ा। 25 हजार के सिक्कों को गिनने में अधिकारियों के पसीने छूट गए। वहीं जबलपुर जिले के कलेक्टर और रिटर्निंग ऑफिसर दीपक कुमार सक्सेना ने निर्दलीय उम्मीदवार विनय के द्वारा सिक्कों में सेक्योरिटी डिपोजिट की राशि के भुगतान की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार को पेमेंट की रसीद दे दी गई है।

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों के लिए 4 चरणों में चुनाव होंगे

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों के लिए 4 चरणों में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्य बुधवार से शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश में पहले चरण में 6 सीटों के लिए मतदान 19 अप्रैल को होंगे। वहीं मध्य प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को 7 सीटों के लिए, तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को 8 सीटों के लिए और चौथे चरण का चुनाव 13 मई को बची 8 सीटों के लिए होंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.