Harda Blast: हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में घायल बच्चे की हुई मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर पहुंची 13

Harda Blast: हरदा की बीते दिनों अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल एक बच्चे की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई।
Harda Blast
Harda Blastraftaar.in

भोपाल, (हि.स.)। हरदा की बीते दिनों अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल एक बच्चे की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। वह भोपाल के अस्पताल में भर्ती था। आठ साल का बालक फैक्ट्री के पास ही रहता था। हादसे के बाद उसे भोपाल के एम्स में रेफर किया गया था। वहीं, चार लापता लोगों के परिजन शुक्रवार को खरगोन से हरदा पहुंचे। उन्होंने कहा कि लापता चारों लोग फैक्ट्री में काम करते थे।

इनमें से दो मृतकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को हरदा के नजदीकी गांव बैरागढ़ में अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में पहले दिन 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हादसे के दूसरे दिन एक मकान में महिला का शव मिला था। वहीं, अब घायल आठ साल के बच्चे की मौत के बाद हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इनमें से दो मृतकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। उनकी पहचान के लिए डीएनए सैंपल लिए गए हैं।

हरदा फैक्ट्री विस्फोट के बाद से चार श्रमिक लापता बताए गए हैं

इधर, हरदा फैक्ट्री विस्फोट के बाद से चार श्रमिक लापता बताए गए हैं। मलबे में से बचाव दल को कोई शव नहीं मिला। खरगोन से दो परिवारों के लोग हरदा पहुंचे। उनका कहना है कि उनके परिजन फैक्टरी में काम करते हैं, लेकिन हादसे के बाद से उनकी कोई खबर नहीं है। उनके मोबाइल भी बंद आ रहे हैं। अफसरों ने उन्हें समझाकर वापस खरगोन लौटा दिया। उन्हें कहा गया है कि जैसे ही जानकारी मिलेगी, उन्हें खबर कर दी जाएगी।

सबसे हैरानी की बात यह है कि पटाखा फैक्ट्री का गैरकानूनी काम प्रशासन और सरकार के सामने चलता रहा। पहले भी इस पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के कारण जान माल का नुकसान हो चूका है। लेकिन प्रशासन और सरकार ने कोई सबक नहीं लिया। जिसका इतना बड़ा परिणाम बेगुनाह जनता को भुगतना पड़ा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in