Bhopal Fire: भोपाल के सचिवालय भवन में लगी भीषण आग, अंदर लोगों के फंसे होने की आशंका; CM ने दिए जांच के आदेश

MP Secretariat Fire: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी घटना सामने आई है। इस घटना में राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन (मंत्रालय) के तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई।
MP Secretariat Fire
MP Secretariat Fire

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी घटना सामने आई है। इस घटना में राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन (मंत्रालय) के तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह आग वल्लभ भवन की पांचवीं मंजिल पर लगी है। और इसके साथ यह आग लगातार फैलती जा रही है। आग इतनी भीषण है कि दूर से ही धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। दमकल विभाग लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है।

पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में लगी आग

बताया जा रहा है कि अरेरा हिल्स में स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय) की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगते ही मंत्रालय भवन में हड़कंप मच गया। आग गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी है। आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगने की बात भी सामने आ रही है। इसके साथ यह भी बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण अंदर पांच लोगों के फंसे होने की खबर है। आगजनी की सूचना मिलते ही फौरन दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। फिलहाल आग बुझाने का काम अभी जारी है।

मोहन यादव ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया

भोपाल के वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.