Bhopal Fire: मंत्रालय भवन की आग बुझाने में जुटी रायसेन, विदिशा, एयरपोर्ट, बीएचईएल और सेना की 40 दमकलें

Fire In Mantralaya Building: राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग में लगी आग। आग बुझाने के प्रयास में बीएचईएल और सेना की 40 से अधिक दमकलें जुटी।
Fire In Mantralaya Building
Fire In Mantralaya BuildingRaftaar

भोपाल, (हि.स.)। राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय वल्लभ भवन के गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। तेज हवा के कारण आग ने दूसरी और चौथी मंजिलों को भी अपने चपेट में लिया। फिलहाल भोपाल, रायसेन, विदिशा के अलावा एयरपोर्ट, बीएचईएल और सेना की 40 से अधिक दमकलें आग बुझाने के प्रयास कर रही हैं। इंदौर और पीथमपुर से भी दमकलें आ रही हैं।

बिल्डिंग में नहीं थे ज्यादा कर्मचारी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनसुार महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बिल्डिंग में ज्यादा कर्मचारी नहीं थे। तीसरी मंजिल पर फर्नीचर की शिफ्टिंग का काम चल रहा था। इसी दौरान आग लग गई। आग तेजी से फैलने के कारण बिल्डिंग में पांच कर्मचारी फंस गए थे, उन सभी को बाहर निकाल लिया गया है। दो कर्मचारियों को अस्पताल ले जाया गया है।

डॉ. गोविंद सिंह का आरोप जानबूझकर लगाई गई आग

प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी का कहना है कि आग तीसरी मंजिल पर लगी है। इसने बाकी फ्लोर को भी कवर कर लिया। मंत्रालय का पुराना भवन होने के कारण यहां ज्यादा एक्टिविटी नहीं रहती है। जो कर्मचारी फंसे थे, वह सुरक्षित हैं और बाहर निकल आए हैं। मौके पर मुख्य सचिव वीरा राणा भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आग पर काबू होने के बाद जांच की जाएगी कि आग लगने के पीछे कोई मैलाफाइड इंटेंशन तो नहीं है। इधर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह का कहना है कि भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए यह आग जानबूझकर लगाई गई है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.