भोपाल: मल्टी लेवल पार्किंग पार्क होंगे वाहन, आज से ट्रैफिक फ्री होगा न्यू मार्केट

राजधानी के व्यस्ततम बाजार न्यू मार्केट का अधिकांश हिस्सा आज से ट्रैफिक फ्री होने जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम और यातायात पुलिस ने इसके लिए योजना तैयार की है।
भोपाल: मल्टी लेवल पार्किंग पार्क होंगे वाहन, आज से ट्रैफिक फ्री होगा न्यू मार्केट
भोपाल: मल्टी लेवल पार्किंग पार्क होंगे वाहन, आज से ट्रैफिक फ्री होगा न्यू मार्केट

भोपाल, एजेंसी । राजधानी के व्यस्ततम बाजार न्यू मार्केट का अधिकांश हिस्सा आज से ट्रैफिक फ्री होने जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम और यातायात पुलिस ने इसके लिए योजना तैयार की है।

यहां-वहां खड़े वाहन न्यू मार्केट के भीड़ भरे रास्तों को और भी मुश्किल बना देते हैं। इस समस्या को महसूस करते हुए जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए हैं। इसके अनुसार न्यू मार्केट का 75 फीसदी हिस्सा शुक्रवार से नो पार्किंग जोन बन जाएगा। टॉप एन टाउन के सामने वाली रोड को छोड़कर बाजार के तीन तरफ खड़े होने वाले करीब दो हजार वाहन अब मल्टी लेवल पार्किंग में ही रखने होंगे। इसके लिए यातायात पुलिस ने तैयारी कर ली है, मार्केट के उस हिस्से में स्टाफ की तैनाती बढ़ाई जा रही है, जो लोगों को वहां पर अपने वाहन खड़े करने से रोकेंगे। गौरतलब है कि न्यू मार्केट की मल्टी लेवल पार्किंग में एक हजार दोपहिया और इतने ही चार पहिया वाहनों को पार्क करने की जगह है।

कलेक्टर के निरीक्षण में सामने आई समस्या

कलेक्टर आशीष सिंह ने गुरुवार को न्यू मार्केट का निरीक्षण किया था, जिसमें पार्किंग का मुद्दा सामने आया। कलेक्टर रंग महल चौराहे से टीटी नगर थाने तक 150 मी. रोड पर पैदल ही चले। सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों और ट्रैफिक जाम के कारण उन्हें टीटीनगर थाने तक पहुंचने में करीब 20 मिनट लग गए। इसके बाद कलेक्टर ने व्यवस्था बदलने के निर्देश दिए । इसके साथ ही उन्होंने फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने, लेफ्ट टर्न क्लियर करने और टीटीनगर थाने की रोटरी को छोटा करने के निर्देश भी दिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in