Love Jihad in Barwani: हिंदू लड़की से विवाह कर रहा था मुस्लिम युवक, बजरंग दल ने विवाह रोक किया हंगामा,केस दर्ज

Barwani News: बड़वानी शहर में शुक्रवार रात बजरंग दल ने एक मुस्लिम युवक और हिंदू युवती का विवाह रुकवा दिया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इस बीच जमकर हंगामा किया और दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।
Love Jihad in Barwani
Love Jihad in Barwani

बड़वानी, हि.स.। बड़वानी शहर में शुक्रवार रात बजरंग दल ने एक मुस्लिम युवक और हिंदू युवती का निकाह रुकवा दिया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने पहुंचे और दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। बजरंग दल के सदस्य मामला दर्ज करने की मांग करने लगे, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने मौके पर पहुंचकर नारेबाजी रुकवाई। पुलिस ने मामले में युवक के खिलाफ दुष्कर्म एवं धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

दरअसल, मध्य प्रदेश के बड़वानी शहर में पाला बाजार क्षेत्र के समीप एक मकान में कथित रूप से शुक्रवार की रात धर्मांतरण की सूचना पर हिंदू संगठन के लोग मकान के बाहर जमा हो गए। यहां पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर हंगामा किया। मकान के भीतर एक हिंदू लड़की का निकाह होने वाला था, जिसे रुकवाया गया और युवक-युवती को पुलिस के हवाले कर दिया गया। देखते ही देखते इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद क्षेत्र में आसपास की दुकानें बंद हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस

पुलिस अधीक्षक पुनीत गहलोत ने बताया कि मामले की जांच हो रही है। एक युवती के कथित धर्मांतरण को लेकर नारेबाजी व हंगामा हुआ। युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विविध धाराओं में केस दर्ज किया गया है। मौके पर पुलिसबल की तैनाती के बाद स्थिति नियंत्रित है। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर पथराव और दुकानें बंद करने की बात झूठी है। जनता से अपील है कि इलाके में शांति बनाए रखें। अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस की साइबर सेल शरारती तत्वों पर ध्यान रख रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया है, जहां पर बयान लिए जा रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है और पूर्ण शांति बहाल है।

Love Jihad in Barwani
Election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

Related Stories

No stories found.