MP Election: मप्र में APP ने कुपोषण के मुद्दे पर सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों का बुरा हाल

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कुपोषण और आंगनवाड़ी केंद्रों की व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है।
MP Election: मप्र में APP ने कुपोषण के मुद्दे पर सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों का बुरा हाल

भोपाल, (हि.स.)। मध्य प्रदेश में कुपोषण और आंगनवाड़ी केंद्रों की व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के माथे पर कुपोषण एक कलंक की तरह है, लेकिन उसके बाद भी 20 सालों में भाजपा सरकार ने कुपोषण को खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। प्रदेश में कुपोषण कम होने की बजाय और बढ़ता चला गया।

आंगनवाड़ी केंद्रों की हालत बेहद ही खराब- रानी अग्रवाल

रानी अग्रवाल ने शुक्रवार को अपने बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों की हालत बेहद ही खराब है। कुपोषण मिटाने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र चलाए जा रहे हैं लेकिन आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चे भी नहीं आ रहे हैं और न ही बच्चों को पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। नतीजा ये है कि कुपोषण कम होने की बजाय लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में जनवरी से मार्च तक ही 78 हजार बच्चे कुपोषित पाए गए हैं जिनमें 21 हजार से ज्यादा बच्चे अतिकुपोषित हैं।

ज्यादातर आंगनवाड़ी केंद्र खाली पड़े रहते हैं

रानी अग्रवाल ने आगे कहा कि छतरपुर नगर में आंगनवाड़ी केंद्र संचालित तो हो रहे हैं लेकिन विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण काम केवल कागजों में ही चल रहा है। नगर के ज्यादातर आंगनवाड़ी केंद्र खाली पड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि कुपोषण के लिए सरकार बड़ी राशि खर्च करती है लेकिन कुपोषण प्रदेश से खत्म नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुपोषण के नाम पर आने वाली राशि का प्रदेश में बंदरबांट किया गया। कैग की रिपोर्ट बताती है कि मध्य प्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग में 100 करोड़ से भी ज्यादा का घोटाला किया गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in