Karnataka New CM: कांग्रेस में तकरार खत्म, सिद्धारमैया CM, डीके शिवकुमार को मिली उपकप्तान की जिम्मेदारी

कर्नाटक में सीएम को लेकर कांग्रेस में चल रही माथापच्ची खत्म हो गई हैं। कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने औपचारिक ऐलान कर सिद्धारमैया को अगला मुख्यमंत्री बताया है। डीके शिवकुमार डिप्टी CM होंगे।
Karnataka New CM: कांग्रेस में तकरार खत्म, सिद्धारमैया CM, डीके शिवकुमार को मिली उपकप्तान की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Karnataka New CM: कर्नाटक राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए गए। कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से हटाते हुए भारी चुनावी जीत हासिल की है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले सीएम के चेहरे की घोषणा नहीं की थी । कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने औपचारिक ऐलान कर सिद्धारमैया को अगला मुख्यमंत्री बताया है। डीके शिवकुमार डिप्टी CM होंगे।

इससे पहले सुबह तक नहीं बनी थी बात

वहीं, बुधवार की सुबह ऐसी खबरें आ रही थी कि पार्टी ने सिद्धारमैया के नाम पर लगभग सहमति जता दी है। बस औपचारिक घोषणा की जानी थी। बता दें कि चुनाव में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने सीएम पद पर दावा किया। इसके बाद आलाकमान ने दोनों नेताओं को दिल्ली तलब किया। बता दें कि चार दिनों तक चले मंथन और कई दौर की बातचीत के बाद भी नाम पर एकमत नहीं होने के कारण औपचारिक घोषणा नहीं पा रही हो रही है।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैय्या राज्य के अगले सीएम

मीडिया सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया राज्य के अगले सीएम होंगे और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे। मिल रही खबरों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक तौर पर नहीं बोल रहा है। कांग्रेस विधायक दल का अधिवेशन आज शाम 7:00 बजे (गुरुवार) बेंगलुरु में बुलाया गया है।

बता दें कि कर्नाटक राज्य में विधानसभा चुनाव के परिणाम 13 मई को घोषित किए गए थे। कांग्रेस ने 135 सीटें जीतीं। इसके बाद सीएम पद की दावेदारी के लिए सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार ने दिल्ली में डेरा डाला रखा है।

क्या हो सकता है संभावित बटवारा

पार्टी के अंदर से मिल रही सूचना के अनुसार खड़गे सिद्धारमैया की बात पर शिवकुमार को मनाने में जुटी थी। पहले दो साल के लिए सिद्धा को सीएम पद के लिए पार्टी प्रस्तावित करे वहीं अगले तीन साल के लिए शिवकुमार को पार्टी प्रस्तावित करे। कुल मिलाकर इसी के ईद गिर्द सभी नेता और पर्यवेक्षक सभी को मनाने में जुटे थे।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in