अपहरण मामले में एचडी रेवन्ना गिरफ्तार: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर कोटिस जारी कर सकती है CBI

महिला के बेटे की शिकायत पर प्रज्वल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मामले में एचडी रेवन्ना द्वारा यौन शोषण की बात भी कही गई।
Prajwal Revanna and HD Revanna
Prajwal Revanna and HD Revannaraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कर्नाटक जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एचडी रेवन्ना को उनके बेटे और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों से जुड़े अपहरण के एक मामले में एसआईटी अधिकारियों ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। बेंगलुरु की एक अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को उनके पिता, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पद्मनाभनगर आवास से एसआईटी कार्यालय लाया गया।

क्या मामला है एचडी रेवन्ना के खिलाफ

यह मामला उस महिला के बेटे की शिकायत पर दर्ज किया गया था, जिसने यह आरोप लगाया था कि उसकी मां का एचडी रेवन्ना के बेटे और भाजपा-जनता दल (सेक्युलर) हासन लोकसभा सीट के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना ने यौन शोषण किया था। 28 अप्रैल को उसके लापता होने के बाद एफआईआर दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि बबन्ना ने एचडी रेवन्ना के कहने पर उसकी मां का अपहरण कर लिया। मामले में बबन्ना को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

एचडी रेवन्ना पर लगी धाराएं

एचडी रेवन्ना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (ए) , 365 और 34 के तहत आरोप लगाया गया था।

प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े वीडियो वायरल

प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में प्रसारित होने लगे थे, जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने सांसद के खिलाफ कथित यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया था। यौन शोषण के आरोप लोकसभा चुनावों में एक मुद्दा बन गए हैं, जिसमें कांग्रेस और भाजपा-जनता दल (सेक्युसर) गठबंधन एक दूसरे पर राजनीतिक आरोप लगाने में लगे हुए हैं।

'ब्लू कॉर्नर नोटिस' हो सकता है जारी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही एक एसआईटी ने सीएम को सूचित किया है कि हासन सांसद, प्रज्वल के खिलाफ सीबीआई द्वारा 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' जारी करने की संभावना है। बता दें कि प्रज्वल के लिए कहा जा रहा है कि वह देश छोड़ चुका है।

क्या है 'ब्लू कॉर्नर नोटिस'

ब्लू कॉर्नर नोटिस अंतरराष्ट्रीय पुलिस कॉर्पोरेशन बॉडी द्वारा अपने सदस्य देशों से किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या अपराध से संबंधित हरकतों के बारे में जानकारी जमा करने के लिए जारी किया जाता है। इससे प्रज्वल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त हो सकती है। जैसे कि वह फिलहाल कहा है, क्या कर रहा है, कहां रह रहा है आदि।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.