Karnataka Election 2023: भाजपा का कांग्रेस पर तंज, कहा- सब्र करें एग्जिट पोल गलत होगा साबित

कर्नाटक चुनाव के एग्जिट पोल के परिणाम आ गए है। एग्जिट बोल की बात करे तो कांग्रेस 13 मई को सरकार बनाते हुए दिख रही है वहीं भाजपा ने कहा कि है परिणाम आने तक सब्र करना चाहिए।
Karnataka Election 2023: भाजपा का कांग्रेस  पर तंज, कहा- सब्र करें एग्जिट पोल गलत होगा साबित

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अधिकांश समाचार आउटलेट्स के चुनावों के अनुसार, कर्नाटक में आम चुनावों में मतदान समाप्त होने के बाद कांग्रेस की राज्य सरकार का गठन किया जाएगा। हालांकि चुनाव के वास्तविक परिणाम 13 मई तक घोषित नहीं किए जाने हैं, कांग्रेस पार्टी पहले से ही मानती है कि जीत अपरिहार्य है। दूसरी ओर, भाजपा ने चुनाव परिणामों के बारे में इन चुनावों को झूठा बताया और कहा कि नतीजों के दिन संख्या उलट जाएगी।

कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती दिख रही है

2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव कर्नाटक में वोटिंग के बाद अब चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। अब बीजेपी अध्यक्ष अमित मालवीय ने इसका पता लगा लिया है और कांग्रेस को कुछ सलाह दी है।

एग्जिट पोल को झूठा बताया

चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक में आम चुनाव में मतदान पूरा होने के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हालांकि चुनाव के वास्तविक परिणाम 13 मई तक घोषित नहीं किए जाने हैं, कांग्रेस पार्टी पहले से ही मानती है कि जीत अपरिहार्य है। दूसरी ओर, भाजपा ने चुनाव परिणामों के बारे में इन एग्जिट पोल को झूठा बताया और कहा कि नतीजों के दिन संख्या उलट जाएगी।

अमित मालवीय ने कांग्रेस की जमकर खिल्ली उड़ाई

भाजपा नेता अमित मालवीय ने चुनाव के बाद कांग्रेस के सभी नेताओं और वक्ताओं द्वारा दिए गए बयानों की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि वोटों की संख्या या मैदान में कांग्रेस को इतनी बड़ी जीत मिलने के कोई संकेत नहीं हैं। इसलिए अभी शांत रहें और 13 तारीख का इंतजार करें।

मालवीय ने कहा कि वे सिर्फ चुनाव थे और इसे एक चेतावनी के रूप में लिया कि वे गलत हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि नतीजा उल्टा होने की स्थिति में एंबुलेंस तैयार रखें, जिसकी पूरी संभावना थी।

कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाया

कर्नाटक में चुनाव के बारे में विभिन्न समाचार चैनलों के चुनाव पूर्व चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनती है। आठ में से सात चुनावों ने दिखाया कि कांग्रेस जीत गई थी। वहीं, इन तीनों ने कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाया।

Related Stories

No stories found.