Bengaluru Blast: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की क्या है बड़ी वज़ह? सिलेंडर या बम विस्फोट,जांच टीमों ने संभाला मोर्चा

Bengaluru Rameshwaram Cafe blast: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए भीषण धमाके में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि किसी ने कैफे में बैग छोड़ा था।
Bengaluru Rameshwaram Cafe blast CM Siddaramaiah
Bengaluru Rameshwaram Cafe blast CM Siddaramaiah Raftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में भीषण धमाके की खबर ने पूरे शहर को दहला कर रख दिया। इस खबर के समने आने के बाद शहर में हड़कंप मच गया। इस हादसे में कम से कम नौ लोगों के घायल होने की खबर आई है। अधिकारियों के मुताबिक, घायलों में दो कर्मचारी और सात कस्टमर शामिल हैं, जिन्हें उपचार के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

कर्नाटक CM ने कहा कि किसी ने कैफे में बैग छोड़ा

इस पूरी घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि किसी ने कैफे में बैग छोड़ा था। जिससे कैफे में विस्फोट हुआ। हालांकि इस पूरे मामले का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई है जिसकी जांच पुलिस कर रही है। शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि दोपहर करीब 1 बजे एक बैग में रखी किसी वस्तु में विस्फोट के कारण यह धमाका हुआ। हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है। लेकिन बम निरोधक दस्ता घटनास्थल की जांच कर रहा है।

NIA की टीम भी जांच पड़ताल में लगी

द रामेश्वरम कैफे बेंगलुरु के राजाजीनगर में स्थित है। बताया जा रहा है कि रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के बाद व्हाइटफील्ड क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त घटनास्थल पर पहुंचे थे। यह कैफे बेंगलुरु के सबसे लोकप्रिय फूड जॉइंट्स में से एक है। बम विस्फोट के बाद पूरे कैफे में धुआं-धुआं हो गया जिसके बाद लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम भी जांच पड़ताल के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

रामेश्वरम कैफे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

रामेश्वरम कैफे के गार्ड ने घटना के विषय में बताते हुए कहा कि मैं उस वक्त कैफे के बाहर खड़ा था। कैफे में कई ग्राहक आए थे। अचानक एक जोरदार आवाज आई और आग लग गई, जिससे होटल के अंदर मौजूद कई ग्राहक घायल हो गए। सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कैफे के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। पता चला है कि कोई कैफे के अंदर बैग छोड़कर कौन चला गया था। घटना के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

तेजस्वी सूर्या बताया सिलेंडर ब्लास्ट नहीं है घटना की वजह

इसके साथ कुछ लोग यह भी कह रहें है कि रामेश्वरम कैफे में सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से यह घटना हुईं है। लेकिन इस पर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैने कैफे के फाउंडर श्रीनागराज से विस्फोट के बारे में बातचीत की और श्रीनागराज ने उन्हें यह बताया कि सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से नहीं, बल्कि कस्टमर द्वारा छोड़े गए एक बैग की वजह से विस्फोट हुआ। इसमें उनका एक कर्मचारी भी घायल हो गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.