Bank News: क्या आप जानते हैं बिहार-झारखंड का हर तीसरा शख्स किस बैंक का है ग्राहक ?

किसानों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि स्टेट बैंक बिहार और झारखंड के हर तीसरे व्यक्ति का बैंक बन चुका है।
SBI ने झारखंड में लोगों को बैंक से मिलने वाले फायदों से कराया अवगत
SBI ने झारखंड में लोगों को बैंक से मिलने वाले फायदों से कराया अवगत

खूंटी, हिन्दुस्थान समाचार। आज बैंक हर शख्स की जरूरत है। हर इंसान के पास एक ना एक बैंक का अकाउंट तो होता है ही वहीं कुछ लोगों के पास एक से ज्यादा बैंक का भी अकाउंट होता है। ऐसे में सवाल उठता है ज्यादातर लोग किस बैंक का अकाउंट इस्तेमाल करते हैं। एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक पटना मंडल के शिव ओम दीक्षित के अनुसार बिहार-झारखंड का हर तीसरा शख्स एसबीआई का ग्राहक है।

भारतीय स्टेट बैंक की खूंटी शाखा के तत्वावधान में आरसी बॉयज स्कूल खूंटी में किसान संपर्क वित्तीय समावेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक पटना मंडल शिव ओम दीक्षित तथा विशिष्ट अतिथि महाप्रबंधक आंचलिक कार्यालय रांची देवेश मित्तल क्षेत्रीय प्रबंधक चाईबासा क्षेत्र सुनील कुमार आजाद और मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक खूंटी सिद्धार्थ शंकर झा ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

स्टेट बैंक बिहार और झारखंड के हर तीसरे व्यक्ति का बैंक बना

किसानों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि स्टेट बैंक बिहार और झारखंड के हर तीसरे व्यक्ति का बैंक बन चुका है। उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक सभी तरह की विकास योजनाओं का लाभ किसानों और महिलाओं को देता है। मुख्य महाप्रबंधक ने स्टेट बैंक द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और ऋणों की की जानकारी दी और किसानों का आह्वान किया कि वे बैंक की योजनाओं का लाभ उठाएं। इसके पूर्व अतिथियों के आगमन पर पारंपरिक नृत्य के साथ उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान किसानों के बीच एक करोड़ 95 लाख 50 हजार के ऋण का वितरण किया गया तथा बच्चों के बीच स्कूल बैग वितरित किये गये। इसके साथ ही मुख्य अतिथि द्वारा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत पांच लाभुकों को दो-दो लाख रुपये का चेक दिया गया।

ये लोग हुए उपस्थित

मौके पर आरसी बॉयज स्कूल के प्राचार्य फादर बेनेदिक्त बारला, मुख्य प्रबंधक यतेंद्र कुमार सिन्हा अमित तरुण मिंज, ओम प्रकाश, अभय कुमार, निशांत कुमार, पूर्णिमा हेमरोम, निधि कुमारी, प्रभा कच्छप सहित कई बैंक प्रबंधक और काफी संख्या में किसान उपस्थित थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in