रांची विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के इन पदों पर निकाली भर्ती, जानें पात्रता से लेकर आवेदन की प्रक्रिया

Ranchi University: इस भर्ती (Ranchi University Assistant Professor Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना(notification) 12 मार्च को जारी की गई थी, जिसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है।
Ranchi University
Ranchi Universityraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बढ़िया खबर, झारखंड की रांची विश्वविद्यालय(Ranchi University) ने अलग अलग विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए संविदा भर्ती(contractual recruitment) के लिए आवेदन निकाले हैं। इसके लिए कुल 321 पदों पर यह भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती (Ranchi University Assistant Professor Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना(notification) 12 मार्च को जारी की गई थी, जिसके अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है।

इस तरह करें आवेदन

रांची विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा भर्ती(contractual recruitment) के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 मार्च है। इन पदों में आवेदन करने के लिए आपको विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ranchiuniversity.ac.in पर क्लिक करके आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन को लेटेस्ट सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसी तरह आप रांची विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा भर्ती(contractual recruitment) के लिंक में क्लिक करके निर्देशानुसार आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह करें आवेदन शुल्क का भुगतान

रांची विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा भर्ती(contractual recruitment) के लिए उम्मीदवारों को 1000 रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। वहीं राज्य की अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए यह आवेदन शुल्क 500 रूपए रखा गया है, जिसका भुगतान डिमांड ड्राफ्ट से करना होगा। इस ड्राफ्ट को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन सबमिट किये गए अप्लीकेशन की हार्ड कॉपी के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 3 अप्रैल 2024 तक जमा कराना होगा।

इस अधिसूचना के अनुसार ही अपना आवेदन करें

रांची विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा भर्ती(contractual recruitment) पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सम्बन्धित विषय में पीजी न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट या राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षा में उर्तीण होना चाहिए। इन भर्तियों में आवेदन के लिए आपको रांची विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना को जरूर पढ़ना चाहिए। इस अधिसूचना के अनुसार ही अपना आवेदन करें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.