मजदूर संगठन के महासचिव बच्चा सिंह के ठिकानों पर NIA ने मारी रेड

छापेमारी के दौरान तीनों के आवासों को चारों तरफ से सैट के जवानों एवं पुलिस पदाधिकारियों ने घेर रखा था।
मजदूर संगठन के महासचिव बच्चा सिंह के ठिकानों पर NIA ने मारी रेड
मजदूर संगठन के महासचिव बच्चा सिंह के ठिकानों पर NIA ने मारी रेड

बोकारो, एजेंसी। बोकारो थर्मल एवं महुआटांड़ थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह रांची एनआईए की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी में बेरमो एवं बोकारो के विभिन्न थानों के पुलिस पदाधिकारी एवं सैकड़ों की संख्या में जवान शामिल थे। रांची एनआईए की टीम सबसे पहले बोकारो थर्मल निशन हाट स्थित मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव बच्चा सिंह के आवास संख्या एचएमडी 50 एवं नागेश्वर महतो के आवास संख्या एचएमडी 36 ए सहित निशन हाट झोपड़पट्टी स्थित संजय तुरी के निजी आवास पर एकसाथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान तीनों के आवासों को चारों तरफ से सैट के जवानों एवं पुलिस पदाधिकारियों ने घेर रखा था।

दो मोबाइल, कुछ पम्फलेट, कागजात एवं बैनर, पोस्टर जब्त

नागेश्वर महतो के आवास पर ताला बंद रहने के कारण टीम बाहर बैठकर इंतजार कर रही थी। बाद में समिति के सदस्य रामचंद्र महतो के आने पर टीम के पदाधिकारियों से बात हुई और रामचंद्र महतो ने एक अन्य व्यक्ति को साथ लाकर नागेश्वर महतो के आवास का ताला तोड़कर आवास में प्रवेश किया। छापेमारी के दौरान एनआईए टीम ने मजदूर संगठन समिति के केंद्रीय महासचिव के आवास से दो मोबाइल, कुछ पम्फलेट, कागजात एवं बैनर, पोस्टर जब्त किया।

मामले को लेकर पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इंकार कि

नागेश्वर महतो के आवास से उसकी पत्नी और बेटी के दो बैंक पासबुक और पंपलेट, कागजात जब्त किए।संजय तुरी के आवास से एक मोबाइल, पम्फलेट और कागजात जब्त कर टीम अपने साथ ले गयी। एनआईए की टीम में शामिल पदाधिकारियों ने पूछे जाने पर कहा कि एनआईए की टीम छापेमारी में शामिल है। मामले को लेकर पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इंकार किया और कहा कि रांची मुख्यालय से इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

दंतेवाड़ा में बारूदी सुरंग में मारे गए जवानों से संबंधित है मामला

दूसरी ओर छापेमारी में शामिल चौथी टीम महुआटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अइयर निवासी अनिल हांसदा के घर पर छापेमारी कर रही है। मामले को लेकर बोकारो थर्मल थाना के निरीक्षक शैलेश कुमार चौहान सहित बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने भी पूछे जाने पर कुछ भी बता पाने में असमर्थता जताई। सूत्रों का कहना है कि टीम छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बारूदी सुरंग में पिछले दिनों मारे गए 10 जवानों सहित एक चालक के मौत के मामले में नक्सली कनेक्शन को लेकर ही छापेमारी कर सुराग हासिल करने में लगी हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in