New Year 2024 : झारखंड का नववर्ष कड़ी सुरक्षा की निगरानी में, पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर

नए साल का स्वागत लोग नए अंदाज में करते हैं इस अवसर पर कोई घटना न हो पाए जिसको लेकर झारखंड पुलिस बल हाई अलर्ट पर है...
झारखंड का नववर्ष
झारखंड का नववर्षRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजधानी रांची सहित पूरे राज्य में नववर्ष को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर दिया है। सभी एसपी को पार्क, फॉल, मंदिर सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा गया है। आम लोगों की सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस की गश्त विशेष रूप से की जायेगी। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ जांच के लिए विशेष रूप से निर्देश दिया गया है। जिलों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जायेगा, ताकि विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं हो। सभी रेंज डीआइजी को निर्देश दिया गया है कि वे सुरक्षा को लेकर अपने कार्य क्षेत्र के अधीन आने वाले एसएसपी और एसपी को आवश्यक निर्देश देंगे।

रांची में पिकनिक स्पॉट, पर्यटन स्थल और मंदिरों में नववर्ष को लेकर लगभग 2000 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

सादी वर्दी में निगरानी करते नजर आएंगे पुलिसकर्मी -

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने शनिवार को बताया कि पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में सभी जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा एसपी, डीएसपी और सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में विशेष निगरानी रखने को कहा गया है। साथ ही सादे लिबास में महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

झारखंड में अगर छेड़ोगे तो पुलिस छोड़ेगी नहीं -

खासकर होटलों और रेस्टोरंट जहां पर न्यू ईयर की लेट नाईट पार्टी आयोजित होगी वहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। एसएसपी ने अपील कि है कि खतरनाक स्थानों पर जाकर सेल्फी ना लें, डूबने वाले इलाके में स्नान के लिए न उतरें। नये साल में शराब पीकर यदि कोई वाहन चलाता मिला तो उसकी खैर नहीं है। इसके लिए ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चलाने को कहा है। साथ ही महिलाओं और युवतियों से छेड़खानी करने वालों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है।

Related Stories

No stories found.