Jharkhand News: राहुल गांधी ने देवघर के बाबा बैद्यनाथ में की पूजा-अर्चना, लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

Jharkhand News: भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झारखंड पहुंचे हैं। राहुल गांधी की यात्रा दो फरवरी को पाकुड़ से शुरू हुई।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhiraftaar.in

देवघर (झारखंड), (हि.स.)। भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झारखंड पहुंचे हैं। राहुल गांधी की यात्रा दो फरवरी को पाकुड़ से शुरू हुई। वे पहली बार शनिवार को देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी गुलाबी रंग की धोती और गमछे में नजर आए। मंदिर के पुरोहितों ने उनसे पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कराई।

दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया था

राहुल गांधी के आगमन पर उनके स्वागत में बाबा मंदिर वीआईपी गेट से लेकर मंदिर प्रशासनिक भवन एवं मंदिर को फूलों से सजाया गया। इसके लिए बड़े वाहनों में भारी मात्रा में फूल लाये गये थे। राहुल गांधी ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में करीब 30 मिनट तक पूजा-अर्चना की। बाबा मंदिर प्रभारी सह एसडीएम दीपांकर चौधरी ने बताया कि इस दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया था।

बाबा मंदिर में आम भक्तों की इंट्री पर रोक लगा दी गई थी

बाबा मंदिर में राहुल गांधी के कार्यक्रम को देखते हुए एक बजे से बाबा मंदिर में आम भक्तों की इंट्री पर रोक लगा दी गई थी। मंदिर में पंडा पुरोहितों ने अपने-अपने तय मंदिर में बैठकर राहुल गांधी का अभिवादन किया। उनके मंदिर से लौटने के बाद फिर आम भक्तों की इंट्री प्रारंभ कर दी गई।

भीड़ में लगे मोदी-मोदी के नारे

बाबा मंदिर में राहुल गांधी को थोड़ी परेशानी भी झेलनी पड़ी। दरअसल, मंदिर में प्रवेश करते ही राहुल गांधी के चारों ओर भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगा रही थी। मंदिर के निकास द्वार के पास सैकड़ों की संख्या में लोग हैं, जो नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद.. राहुल गांधी मुर्दाबाद के साथ जय श्रीराम के नारे लगाते रहे।

पूजा-अर्चना के बाद राहुल गांधी ने किया रोड शो

बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद राहुल गांधी टावर चौक देवघर से वीर कुंवर सिंह चौक तक रोड शो करते हुए पहुंचे। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि पूरे हिंदुस्तान का एक्स-रे होना चाहिए। जातिगत जनगणना हो ताकि पता चले किसकी कितनी भागीदारी है। राहुल ने कहा कि झारखंड की जनता ने यहां कांग्रेस गठबंधन की सरकार चुनी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईडी, सीबीआई और आईटी से कहा है, जो भी हमारा विरोध कर रहा है उसके पीछे पड़ जाइए। भाजपा ने यहां आपकी सरकार चोरी करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस ने आपके मतदान की रक्षा की और आपकी सरकार बचाई। पूरे देश में कांग्रेस पार्टी और आईएनडीआईए भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ रहा है। क्योंकि, हम किसी से डरते नहीं हैं।

झारखंड में किन-किन जिलों से गुजरेगी यात्रा

झारखंड में इस यात्रा को दो चरणों में पूरा किया जाना है। पहले चरण में 11 जिलों से होकर यह यात्रा निकलेगी। दूसरे चरण में दो जिलों में यह यात्रा पहुंचेगी। पहले चरण में जिन जिलों से यह यात्रा निकल रही है उसमें दुमका, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, सरायकेला, जमशेदपुर, चाईबासा, पलामू और गढ़वा है। जबकि दूसरे चरण में पलामू और गढ़वा यह यात्रा पहुंचेगी।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.