शराब ब्रिकी टेंडर गड़बड़ी मामला- झारखंड हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जानें पूरा मामला

मंगलवार को शराब ब्रिकी टेंडर गड़बड़ी मामले में दायर उमेश कुमार की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट के रिकॉर्ड पर दो सप्ताह में पूरक शपथ के माध्यम से लाने का निर्देश दिया।
शराब ब्रिकी टेंडर गड़बड़ी मामला- झारखंड हाईकोर्ट  में हुई सुनवाई, जानें पूरा मामला

रांची, एजेंसी। झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में मंगलवार को शराब ब्रिकी टेंडर गड़बड़ी मामले में दायर उमेश कुमार की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के अधिवक्ता राजीव कुमार ने कोर्ट को बताया कि इस केस को उठाने के लिए याचिकाकर्ता उमेश कुमार को विधायक अनूप सिंह ने धमकी दी है। इस पर कोर्ट ने याचिकाकर्ता को यह जानकारी कोर्ट के रिकॉर्ड पर दो सप्ताह में पूरक शपथ के माध्यम से लाने का निर्देश दिया।

चीफ जस्टिस ने लगाई फटकार

कोर्ट ने राज्य सरकार को जवाब दाखिल कर बताने को कहा है कि याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विकल्प गुप्ता के खिलाफ कितने केस दर्ज हैं। प्रतिवादी राज्य सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल हाई कोर्ट से ऑनलाइन जुड़े। चीफ जस्टिस ने लगाई फटकार पिछली सुनवाई में कोर्ट ने राज्य सरकार को याचिकाकर्ता के अधिवक्ता को धमकाने और उसके भाई को पुलिस द्वारा उठाने के मामले की वस्तुस्थिति कोर्ट को अवगत कराने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से पूछा था कि याचिकाकर्ता को क्यों धमकाया गया एवं प्रार्थी के अधिवक्ता विकल्प गुप्ता जो इस केस में सहयोग कर रहे हैं उसके भाई को क्यों 43 घंटा तक हाजत में रखा गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in