नशीले पदार्थ और शराब जब्त, 7 गिरफ्तार

Drugs and liquor seized, 7 arrested
Drugs and liquor seized, 7 arrested

उधमपुर/रियासी, 8 जुलाई (हि.स.)। नशीली दवाओं और शराब की तस्करी पर एक बार फिर से कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने औचक विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर नशीले पदार्थों और शराब के साथ 7 आरोपियोें को गिरफ्तार किया है।

पुलिस चौकी तलवाड़ा की टीम ने सियाड़ बाबा क्षेत्र में औचक नाका लगाकर जांच शुरू की तो चार नशा तस्कर गुलाम अली पुत्र अब्दुल करीम निवासी तलवाडा, तालिब हुसैन पुत्र नूर आलम निवासी सिरला भागा, मोहम्मद फारूक पुत्र गुलाम हुसैन निवासी तुल्ली बन्ना, तहसील चसाना, मोहम्मद उस्मान पुत्र मोहम्मद इकबाल निवासी तुल्ली बन्ना के कब्जे से हीरोइन जैसा पदार्थ बरामद किया। पुलिस ने तुरंत चारों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके विरूद्ध इस संबंध में प्राथमिकी नंबर 142/2021 अंडर सैक्शन 8,21,22, एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस स्टेशन रियासी में मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू की गई है।

वहीं दूसरी ओर पुलिस थाना अरनास की टीम ने विशेष सूचना पर जीरो मोड़ अरनास से एक शराब तस्कर सूरज राम पुत्र अनंत राम निवासी डुग्गा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 14 बोतल शराब बरामद की है। इस संबंध में थाना अरनास में प्राथमिकी संख्या 64/21 अंडर सैक्शन 48ए, 50 आबकारी अधिनियम के मामजा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी सूरज राम थाना अरनास का हिस्ट्रीशीटर है।

इस बीच पुलिस स्टेशन पौनी की पुलिस टीम ने दोमेल में नाका लगाया तथा वाहनों की जांच प्रारंभ की तो एक ईको वाहन नंबर जेके11ई-2350 जैसे ही नाके पर पहुंचा तो चालक ने नाके को देखते गाड़ी को भगाने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने इस संबंध में संजय सिंह पुत्र राजिंदर सिंह निवासी खवास और जीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी केरी, तहसील खवास, जिला राजौरी को 32 बोतल ब्हिस्की और रम को जब्त किया जोकि अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। पुलिस ने इस संबंध में आबकारी अधिनियम के तहत पुलिस स्टेशन पौनी में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

‘एक युद्ध नशे के विरुद्ध‘ रियासी पुलिस द्वारा शुरू की गई नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ एक अभियान है और अधिकार क्षेत्र के हर नुक्कड़ पर जारी है। इस अभियान के दौरान नशीले पदार्थों को जब्त किया जा रहा है। लाहन और अवैध भट्टियों को नष्ट किया जा रहा है और अवैध शराब जब्त की जा रही है।

एसएसपी रियासी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम रियासी ने अभियान के तहत पिछले 10 सप्ताह में 112 अपराधियों के खिलाफ 90 मामले दर्ज किए गए है।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in