डीआईजी उधमपुर रियासी रेंज ने की अपराध सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

डीआईजी उधमपुर-रियासी रेंज मोहम्मद सुलेमान चैधरी आईपीएस ने शनिवार को डीपीएल उधमपुर में अपराध समीक्षा बैठक की।
डीआईजी उधमपुर रियासी रेंज ने की अपराध सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

उधमपुर, एजेंसी । डीआईजी उधमपुर-रियासी रेंज मोहम्मद सुलेमान चैधरी आईपीएस ने शनिवार को डीपीएल उधमपुर में अपराध समीक्षा बैठक की। बैठक में एसएसपी उधमपुर डॉ विनोद कुमार आईपीएस, अतिरिक्त एसपी उधमपुर अनवर-उल-हक, डीएसपी हैडक्वार्टर गुरमीत सिंह, एसडीपीओ चिनैनी शेख ताहिर अमीन, एसडीपीओ रामनगर विशाल मन्हास, डीएसपी डीएआर डीपीएल उधमपुर शाहिद नईम और सीनियर पीओ दर्शन सिंह ने भाग लिया।

एसएसपी उधमपुर ने हाल के दिनों में जिला पुलिस उधमपुर की उपलब्धियों सहित सभी एजेंडा बिंदुओं पर जिला उधमपुर का विस्तृत परिदृश्य प्रस्तुत किया।

बैठक में जिले में दर्ज आपराधिक प्रकरणों की जांच की अनुमंडलवार समीक्षा एवं जांच कार्यवाही, महिला अपराध, नशा तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई पर चर्चा की गई।

डीआईजी यूआर रेंज ने अधिकारियों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामलों की जांच में विशेष प्रयासों के साथ जांच, कानून व्यवस्था और अन्य क्षेत्र में उच्चाधिकारियों द्वारा सौंपे गए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मिशन मोड के आधार पर काम करने पर जोर दिया। ताकि यूएपीए और जघन्य प्रकृति के अन्य अपराध ताकि इसमें शामिल दोषियों पर मामला दर्ज किया जा सके और अपराध पीड़ितों को न्याय दिया जा सके।

बैठक के दौरान भाग लेने वाले अधिकारियों ने प्राप्त प्रगति सहित अपने अनुमंडल के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की और मामलों का अधिकतम निपटान सुनिश्चित किया।

डीआईजी ने पुलिस द्वारा जिले में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर काम कर रहे अन्य सुरक्षा बलों के साथ तालमेल और बेहतर समन्वय बनाए रखने के लिए अधिकारियों पर जोर दिया। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे जन-केंद्रित दृष्टिकोण अपनाएं और उनकी शिकायतों का निवारण सुनिश्चित करें।

अधिकारियों को अन्य सामाजिक अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए उत्साह और समर्पण के साथ काम करने के लिए कहा गया। उन्हें महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने को कहा गया।

एसएसपी उधमपुर द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक को जमीन पर सभी निर्देशों और निर्देशों के कार्यान्वयन के लिए आश्वासन दिया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in