Lok Sabha Election: 7 मार्च को कश्मीर दौरे पर रहेंगे PM मोदी, स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सज रहा श्रीनगर

Jammu & Kashmir News: एक महीने से भी कम समय में पीएम मोदी का 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर दौरा पर जाएंगे। इस दौरे में भी प्रधानमंत्री का विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करने का कार्यक्रम है।
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

श्रीनगर, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 मार्च को कश्मीर घाटी पहुंच रहे हैं। कश्मीर घाटी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए जम्मू-कश्मीर का श्रीनगर पूरी तरह से तैयार है। जम्मू कश्मीर के सभी वरिष्ठ भाजपा नेता 7 मार्च को बख्शी स्टेडियम में होने वाली प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियों को लेकर श्रीनगर में डेरा डाले हुए हैं। पूरे शहर में स्वागत द्वार, झालरें, होर्डिंग्स और झंडे लगाए गए हैं। सड़कों, गलियों और सड़कों को साफ और स्वच्छ कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री को देखने लोगों की उमड़ सकती है भीड़

बख्शी स्टेडियम में सार्वजनिक सभा में भाग लेने के लिए प्रत्येक दूसरे जिले से कम से कम 10 हजार लोगों और श्रीनगर शहर से लगभग 20 हजार लोगों के आने की उम्मीद है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक कौल ने कहा कि हमें यकीन है कि प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए स्टेडियम छोटा पड़ सकता है। पार्टी के अन्य लोगों ने कहा कि सार्वजनिक रैली में लोगों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए परिवहन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

एक महीने के अंदर पीएम मोदी का यह दूसरा दौर

एक महीने से भी कम समय में पीएम मोदी का यह दूसरा जम्मू-कश्मीर दौरा होगा। उन्होंने 20 फरवरी को जम्मू में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। इस दौरे में भी प्रधानमंत्री का विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करने का कार्यक्रम है। वह जम्मू-कश्मीर और उसके बाहर राष्ट्रीय प्रमुख कार्यक्रमों के लाभार्थियों के साथ बातचीत के अलावा कुछ युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे।

बख्शी स्टेडियम पर बढ़ी सुरक्षा-व्यवस्था

श्रीनगर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री श्रीनगर के बादामी बाग छावनी क्षेत्र में सेना की 15वीं कोर के मुख्यालय जाएंगे। वह मुख्यालय के अंदर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री बादामी बाग छावनी क्षेत्र से एक काफिले में बख्शी स्टेडियम तक जाएंगे, जहां मुख्य समारोह होना है। बख्शी स्टेडियम को सुरक्षाबलों और एजेंसियों ने कड़ी सुरक्षा के घेरे में ले लिया है। आसपास की सड़कों से गुजरने वाले वाहनों सहित झेलम नदी के किनारे और हाउसबोट को खंगाला जा रहा है।

गाड़ियों की भी ली जा रही तलाशी

जम्मू से श्रीनगर में दाखिल होने वाले वाहनों की काजीगुंड में नुवयुग टनल के पास तलाशी ली जा रही है। साथ ही अन्य संवेदनशील सड़कों व स्थानों पर भी नाके लगाए गए हैं। स्टेडियम के पास गुजरने वाली झेलम नदी में रिवर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। सीआरपीएफ के जवान पुलिस डॉग स्क्वॉयड की मदद से हाउसबोट की तलाशी ले रहे हैं। साथ ही वहां रहने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। स्टेडियम के आसपास रिहायशी इलाकों में भी तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.